झाबुआ

ऐंजल गादीया ने सीए फाउंडेशन डिस्टिंक्शन के साथ किया क्लियर

Published

on

झाबुआ / इंदौर – CA फाउंडेशन कोर्स अंतर्गत दिसंबर माह में हुई परीक्षा के परिणाम 3 फरवरी को ICAI ने घोषित किया.हैं जिसमें विद्योदय कोचिंग इंस्टिट्यूट इंदौर की छात्रा ऐंजल गादीया झाबुआ ने डिस्टिंक्शन के साथ फाउंडेशन कोर्स को क्लियर किया है । ऐंजल की इस उपलब्धि पर उसके मित्रगण, कोचिंग स्टाफ और परिवारजन ने मिठाई बांटकर शुभकामनाएं प्रेषित की और उज्जवल भविष्य की कामना की ।

जानकारी. अनुसार CA फाउंडेशन कोर्स CA बनने की पहली सीढ़ी है । यह कोर्स CA बनने के लिए एक प्रवेश परीक्षा है जो की पहले CPT क नाम से भी जानी जाती थी । लेकिन अब ICAI द्वारा नयी स्कीम के तहत CA फाउंडेशन को लागू किया गया है । यह परीक्षा साल में दो बार – मई और नवंबर के महीने में ली जाती है । कोई भी छात्र जिसने किसी मान्य बोर्ड से 12वीं पास की वो यह परीक्षा में बैठने के लिए अपने आप को रजिस्टर कर सकता है । वही वेबसाइट पर जानकारी अनुसार पूरे देश भर से करीब 126015 विद्यार्थियों ने सीए फाउंडेशन की परीक्षा दी थी जिसमें से 68294 छात्र व 57721 छात्राओं ने इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे । वही इस परीक्षा परिणाम में करीब 20195 छात्र व 16669 छात्राएं , इस प्रकार कुल 36864 विद्यार्थियों ने इस परीक्षा सीए फाउंडेशन क्लियर किया है। वही छात्रों में सफलता का प्रतिशत 29. 57 % छात्राओं में 28.88% रहा ।

जानकारी देते हुए विद्योदय कोचिंग इंस्टीट्यूट इंदौर के संस्थापक अनुभव जैन ने बताया कि कोचिंग का नाम विद्योदय अर्थात विद्या का उदय और इसी बात को साकार करने के लिए हम लगातार प्रयास करते हैं । अनुभव जैन ने बताया दिसंबर माह में आयोजित सीए फाउंडेशन परीक्षा में करीब 1200 से अधिक बच्चों ने हमारी संस्था से तैयारी की थी और परीक्षा में सम्मिलित हुए थे । उसमें से करीब 690 बच्चों ने गूगल फॉर्म सबमिट कर जानकारी दी और उसमे करीब 350 से अधिक बच्चों का ने सीए फाउंडेशन क्लियर किया । बाकी बच्चों की जानकारी प्राप्त करना शेष है। झाबुआ की ऐंजल गादीया ने सीए फाउंडेशन कोर्स में 304 /400 अंक प्राप्त कर, 76% के साथ डिस्टिंक्शन के साथ यह कोर्स क्लियर किया है । ऐंजल गादीया ने बताया कि विद्योदय कोचिंग इंस्टिट्यूट के संस्थापक अनुभव जैन सर , प्रतिक पांडे सर, गौरव माहेश्वरी सर, सैफ सर व मैहुल सर का विशेष मार्गदर्शन प्राप्त हुआ । ऐंजल ने यह भी बताया कि जब किसी सब्जेक्ट को लेकर या टॉपिक को लेकर समस्या आती थी तो इंस्टिट्यूट के शिक्षक गण द्वारा एक्स्ट्रा क्लासेस , जूम मीटिंग आदि के द्वारा टॉपिक को समझाया जाता था । इसके बाद में समझ में नहीं आने पर एक्स्ट्रा समय में बुलाकर उस टॉपिक को क्लियर किया जाता था ।इसके अलावा. सभी विषय की बेसिक की जानकारी दी जाती थी जिससे पढ़ाई में काफी मदद मिलती थी । ऐंजल ने यह भी बताया कि समय-समय पर दिए गए मार्गदर्शन के कारण ही मुझे यह सफलता प्राप्त हुई है मैं इस सफलता का श्रेय सर्वप्रथम विद्योदय कोचिंग इंस्टिट्यूट के स्टाफ के साथ-साथ दादा-दादी व माता-पिता को देती है । मेरे परिवार जन ने मुझ पर भरोसा कर झाबुआ छोड़कर इंदौर पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और जीवन में आत्मनिर्भर बनने की शिक्षा दी । ऐंजल की इस उपलब्धि पर मित्रगण ,विद्योदय कोचिंग स्टाफ व परिवार जनों ने शुभकामनाएं प्रेषित की व मंगल भविष्य की कामना की । ऐंजल की इस उपलब्धि पर अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर डा.लोकेश दवे , पत्रकार महासंघ से राधेश्याम पटेल , सलीम , संदीप जैन, प्रवीण सोनी कै अलावा वनवासी कल्याण परिषद के अध्यक्ष मनोज अरोरा, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ से डॉक्टर अरविंद दातला, आरोग्य भारती मालवा प्रांत के सचिव डॉ वैभव सुराणा, भाजपा झाबुआ मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक, उपाध्यक्ष मितेश गादिया के अलावा ललित बैरागी, मनीष व्होरा , विनोद मेडा आदि ने बधाईया प्रेषित की और और उज्जवल भविष्य की कामना की ।घ

Trending