झाबुआ

मेडिकल लेब टेक्नीशियन की हड़ताल समाप्त। 27दिनों से चल रही थी हड़ताल।मुख्यमंत्री के निवास का घेराव करने पर जागी सरकार कमिश्नर ने संगठन के प्रतिनिधि मंडल से की बात।लेब टेक्नीशियन ने जताया सरकार का आभार।

Published

on

थांदला (वत्सल आचार्य) समस्त मेडिकल लेब टेक्नीशियन (हेल्थ सर्विसेज) एसोसिएशन के आह्वान पर 27 दिनों से चल रही अनिश्चितकालीन सामूहिक हड़ताल समाप्त हो गई।
मांगों पर सहमति बनने के बाद एसोसिएशन ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा कर दी
एशोसिएशन के जिला अध्यक्ष जयंत रावत ने बताया कि प्रदेश के सभी लैब टेक्नीशियन द्वारा मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने की कोशिश की गई जिसे पुलिस प्रशासन ने बीच में ही रोक लिया समस्त लैब टेक्नीशियन को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई भी की तब जाकर कमिश्नर ने संगठन के प्रतिनिधि मंडल को बातचीत के लिए बुलाया इसमें लैब टेक्नीशियन का ग्रेड पे 4200 लैब असिस्टेंट का ग्रेड पे ₹2800 एवम लेब अटेन्डेन्ट का ग्रेड पे 2400 पर सहमति बनी इसके साथ ही पदनाम 07 वर्ष की सेवा पर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट 14 वर्ष की सेवा पर मेडिकल लैब टेक्नीशियन ऑफिसर 21 वर्ष की सेवा पूर्ण होने पर चीफ टेक्नीशियन ऑफिसर इन पर सहमति बनी।
इसी के साथ जोखिम भत्ता हमारे रेगुलर संविदा साथियों का नियमितीकरण व संविदा एनएचएम साथियों को नियमित करने पर सहमति बनी साथी 27 दिनों से चल रही हड़ताल का वेतन नहीं काटा जाएगा का लिखित आदेश दिया गया एसोसिएशन के अध्यक्ष जयंत रावत ने बताया कि पिछले 27 दिनों से चल रही हड़ताल में जिले के समस्त लैब टेक्नीशियन रमेश सोलंकी (सचिव) उपाध्यक्ष श्रीमती डेलफ़िया निनामा सह सचिव राजू गामड़ कोषाध्यक्ष जगदीश सर तालियां कलविस डावर हेमेंद्र नागर उमेश दोशी कार्यकारिणी अध्यक्ष जाम सिंह डामोर कार्यकारिणी उपाध्यक्ष अमर सिंह बिलवाल बालू सिंह डाबी प्रकाश अमलियार मुकेश बामनिया विनय पटेल रुबीना खान अनिल गोयल उपस्थित थे।

Trending