RATLAM

रविना को मिला लाडली लक्ष्मी का प्रमाण पत्र

Published

on

रविना को मिला लाडली लक्ष्मी का प्रमाण पत्र

रतलाम मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सर्वाधिक पसंदीदा योजना में से एक लाडली लक्ष्मी योजना ने रतलाम जिले की सैकडों बालिकाओं का भविष्य सुनहरा कर दिया है। उनके माता-पिताओं के बालिका के भविष्य की चिन्ता नहीं रही है। ऐसी ही एक माता जिले के सैलाना जनपद पंचायत के ग्राम सांसर की रहने वाली श्रीमती मंजुबाला पति राजेश हटीला है जिनकी बालिका रविना का भविष्य भी लाडली लक्ष्मी योजना के माध्यम से सुनहरा हो गया है।

मंजूबाला ने कहा कि उनको प्रथम गर्भावस्था में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का लाभ मिला जिससे उनके पोषण की कमी दूर हो गई एवं गर्भावस्था में उनको खाने-पीने की कोई चिंता नहीं रही और अपने पोषण एवं स्वास्थ्य का बहुत अच्छे से ध्यान रखा। इसके बाद दूसरे प्रसव में बेटी पैदा हुई और उनके द्वारा नसबंदी करवाने के बाद  उनकी बालिका को लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ मिला जिससे अब उन्हें बेटी की पढ़ाई, लिखाई एवं विवाह की चिंता नही रही है। बेटी की पढ़ाई से लेकर विवाह तक में लाडली लक्ष्मी योजना मददगार साबित होगी।

मंजुबाला कहती है कि ग्राम सांसर में आयोजित विकास यात्रा के दौरान जनप्रतिनिधियो द्वारा मेरी बेटी को लाडली लक्ष्मी योजना का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है। मंजुबाला ने इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Trending