RATLAM

डॉक्टरों का आंदोलन शुरू…:आज 2 घंटे बंद रहेगी ओपीडी, कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी

Published

on

डॉक्टरों का आंदोलन शुरू…:आज 2 घंटे बंद रहेगी ओपीडी, कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी

रतलाम~~जिलेभर के डॉक्टरों का आंदोलन शुरू हो गया है। बुधवार को डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। इधर, अब गुरुवार को 2 घंटे के लिए डॉक्टर काम नहीं करेंगे। हालांकि, इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी। इस बार जिला अस्प्ताल, मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य केंद्रों के डॉक्टरों ने आंदोलन की राह पकड़ ली है।

अपनी मांगों को लेकर डॉक्टरों ने चिकित्सक बचाओ-चिकित्सा बचाओ यात्रा निकाली थी, बात नहीं बनी तो अब डॉक्टर हड़ताल करने जा रहे हैं। बुधवार को विरोध के तौर पर डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। अब गुरुवार को दो घंटे काम बंद रखा जाएगा। इसमें सुबह 10 से 12 बजे तक डॉक्टर ओपीडी में नहीं जाएंगे।

अस्पताल के बाहर ही नारेबाजी करेंगे। हालांकि, डॉक्टरों ने इस दौरान इमरजेंसी सेवा प्रभावित नहीं होने की भी बात कही है। मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. भरत निनामा और मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. प्रवीणसिंह बघेल ने बताया इस बार चिकित्सक महासंघ के बैनर तले आंदोलन हो रहा है।

सरकार लगातार हमारी मांगों को अनदेखा कर रही है। दूरस्थ क्षेत्रों के डॉक्टरों ने भी काली पट्टी बांधकर बता दिया है कि वे साथ खड़े है। गुरुवार को ओपीडी, ऑपरेशन, आईपीडी, पोस्टमार्टम आदि सुबह 10 से 12 बजे के बीच नहीं होंगे। शुक्रवार से डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए मजबूर होंगे।

डॉक्टरों की प्रमुख मांगों में डायनामिक एश्योर्ड कॅरियर प्रोग्रेशन (डीएसीपी) आदेश जारी करना, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करना, प्रशासनिक अधिकारियों की दखलंदाजी कम करते हुए उच्चतम पदों पर डॉक्टरों की पदस्थापना सहित अन्य है।

Trending