RATLAM

रतलामको प्रमुख व्यवसायिक केंद्र बनाने में सड़कों का जाल महत्वपूर्ण – विधायक चेतन्य काश्यप – उज्जैन की तर्ज पर रतलाम में कालिका माता लोक तैयार किया जाएगा – महापौर पटेल – शहर के चार वार्डों में निकली विकास यात्रा

Published

on

रतलाम को प्रमुख व्यवसायिक केंद्र बनाने में सड़कों का जाल महत्वपूर्ण – विधायक चेतन्य काश्यप
– उज्जैन की तर्ज पर रतलाम में कालिका माता लोक तैयार किया जाएगा – महापौर पटेल
– शहर के चार वार्डों में निकली विकास यात्रा

रतलाम, । शहर में विकास यात्रा का क्रम लगातार जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को यात्रा शहर के वार्ड क्रमांक 32, 33, 34 और 36 में पहुंची। जहां क्षेत्रवासियों को यात्रा में शामिल जनप्रतिनिधियों द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई। चारों वार्ड से यात्रा का समापन स्टेडियम मार्केट चाट चौपाटी पर हुआ। यहां आयोजित समारोह के दौरान विभिन्न योजनाओं से जुड़े हितग्राहियों को लाभ वितरण किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना के तहत रमन बौरासी को 4 हजार रूपए प्रतिमाह का हितलाभ वितरण किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत में विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया।
कार्यक्रम में विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि विकास के नाम से जनता के बीच जाने की कोई हिम्मत यदि कर सकता है, तो वह सिर्फ भाजपा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के सपने को साकार करने के लिए हम लोग पार्टी में हैं और वह है अंत्योदय का सपना। रतलाम में प्रधानमंत्री आवास में अब तक 3200 लोगों को राशि उपलब्ध कराकर उनके आशियाने बनाए है। शिव नगर बस्ती में 450 परिवार रेलवे की भूमि पर रहते थे, उनके लिए ईडब्ल्यूएस के लैट डोसी गांव में बनाकर उन्हे उपलब्ध कराए है।
श्री काश्यप ने कहा कि हमने विकास के काम को एक-एक करके पूरा किया है। विधायक बनने के बाद महू रोड, खाचरोद रोड, बांसवाड़ा रोड, बाजना रोड बनवाने का काम किया। सड़कों का जाल बिछने से बांसवाड़ा और खाचरोद सहित आस-पास के अन्य स्थानों का सारा व्यापार रतलाम पर केंद्रीत हुआ है। रतलाम को प्रमुख व्यवसायिक केंद्र बनाने में सड़कों के जाल का महत्व है। करमदी और सेजावता की सड़क भी फोरलेन बनने वाली है।
महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि स्टेडियम मार्केट में आज जहां यह कार्यक्रम हो रहा है, यहां शाम को लगने वाली चौपाटी के लिए एमपी 43 नाम से मार्केट तैयार किया जा रहा है। यहां पर पेड पार्किंग बनाई जाएगी और एक तरफ के हिस्से को आकर्षक बनाया जाएगा। उज्जैन के महाकाल लोक की तर्ज पर रतलाम में मां कालिका माता लोक तैयार किया जाएगा। शहर के रानी जी का मंदिर की भव्यता को और बढ़ाया जाएगा।नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने कहा कि मातृशक्ति के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई गई है। महिला दिवस के दिन लाडली बहना योजना की शुरूआत होने जा रही है। महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। समारोह को विकास यात्रा के विधानसभा संयोजक मनोहर पोरवाल, भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता रामप्रसाद परिहार, जिला महामंत्री निर्मल कटारिया, जिला कार्यलय मंत्री मनोज शर्मा, यात्रा प्रभारी शैलेंद्रसिंह सिसौदिया, मंडल अध्यक्ष मयूर पुरोहित, निलेश गांधी, .ष्ण कुमार सोनी, आदित्य डागा, विनोद यादव, एमआईसी सदस्य भगत भदौरिया, विशाल शर्मा, धर्मेंद्र व्यास, दिलीप गांधी, रामू डाबी, अक्षय संघवी, मनोहरलाल राजू सोनी, सपना त्रिपाठी, पप्पू पुरोहित, अनिता कटारा, पार्षद योगेश पापटवाल, स्मृति लड्ढा, पूर्व पार्षद सुरेश पापटवाल, रवि जौहरी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री राकेश परमार ने किया। आभार राजेश माहेश्वरी ने माना।

Trending