RATLAM

चार सांसदों के साथ ही हो पाई जीएम की मीटिंग:सुझावों पर सिर्फ आश्वासन इसलिए 7 सांसद आए ही नहीं, 5 ने भेजे प्रतिनिधि

Published

on

चार सांसदों के साथ ही हो पाई जीएम की मीटिंग:सुझावों पर सिर्फ आश्वासन इसलिए 7 सांसद आए ही नहीं, 5 ने भेजे प्रतिनिधि

रतलाम~~साढ़े तीन साल बाद शुक्रवार को हुई रतलाम रेल मंडल के सांसदों और पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक की मीटिंग औपचारिक बनकर रह गई। रेलवे ने बुलावा 17 सांसदों को भेजा था। 7 आए नहीं और 5 ने प्रतिनिधि भेज िदए। सिर्फ सुधीर गुप्‍ता (मंदसौर), जीएस डामोर (रतलाम), शंकर लालवानी (इंदौर) और रतन सिंह राठौर (पंचमहल) ही पहुंचे। इसमें से डामोर को अध्यक्ष चुना गया, इसके बाद उनकी अध्यक्षता में महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने मीटिंग की।

बताया जा रहा है कि ऐसी बैठक में अफसर सुझाव मांगते हैं, लेकिन ठोस जवाब देने के बजाए आश्वासन दे देते हैं। इसलिए सांसदों की रुचि नहीं रही। शुक्रवार की बैठक में महाप्रबंधक मिश्र ने पहले मंडल द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया। इसके बाद मंडल रेल प्रबंधक रजनीश कुमार ने प्रेजेंटेशन से मंडल की उपलब्धियां बताईं। इसके बाद सांसदों ने कहा मंडल को 2200 करोड़ से अधिक का रिकॉर्ड बजट मिला है। इसका अच्छी तरह उपयोग किया जाए।

महाप्रबंधक ने सभी सांसदों और सांसद प्रतिनिधियों के मुद्दों को ध्यान से सुना और आश्वस्त किया कि सुझावों पर विचार करके उचित निर्णय लेकर आपको सूचित किया जाएगा। डीआरएम रजनीश कुमार समेत अन्य विभागों के आला अधिकारी साथ रहे।

ये सांसद नहीं आए- साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (भोपाल), महेंद्र सिंह सोलंकी (देवास), गजेंद्र पटेल (खरगोन), जसवंत सिंह भाभोर (दाहोद), कनकमल कटारा (बांसवाड़ा), धर्मेंद्र प्रधान, कविता पाटीदार इन सांसदों ने भेजे प्रतिनिधि – – ज्ञानेश्वर पाटील (खंडवा), छतरसिंह दरबार (धार), सुमेर सिंह सोलंकी (बड़वानी), सीपी जोशी (चित्तौड़गढ़)

इन पर हुई बात : नीमच-रतलाम , इंदौर-देवास-उज्‍जैन, रतलाम-इंदौर वाया फतेहाबाद का हो दोहरीकरण

नीमच-रतलाम खंड, इंदौर-देवास-उज्‍जैन, रतलाम-इंदौर वाया फतेहाबाद, उज्‍जैन-फतेहाबाद खंड का दोहरीकरण इंदौर दाहोद, नीमच-बड़ी सादड़ी, रतलाम-बांसवाड़ा नई रेल लाइन महू सनावद आमान परिवर्तन { उज्‍जैन में क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्‍थान का निर्माण शुरू करने इंदौर स्‍टेशन का पुनर्विकास कोटा-नागदा मेमू ट्रेन को रतलाम तक बढ़ाने, भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस में सामान्‍य श्रेणी के डिब्‍बे बढ़ाने, चित्‍तौड़गढ़-रतलाम ट्रेन का दाहोद तक विस्‍तार, उज्‍जैन-दाहोद मेमू में कोच बढ़ाना उज्‍जैन स्‍टेशन की गदा पुलिया के पास नया अंडर ब्रिज, बामनिया स्‍टेशन पर आरओबी का निर्माण मेघनगर समेत मेल व एक्‍सप्रेस ट्रेन के ठहराव वाले स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर कवरशेड लगगाना रामदेवरा के लिए वाया चित्‍तौड़गढ़ एक नई ट्रेन चलाने, कोविड के दौरान मंडल के जिन स्‍टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव समाप्‍त किए गए थे, उन्हें फिर से प्रारंभ करना 19023/24 मुंबई सेंट्रल-फिरोजपुर जनता एक्‍सप्रेस को फिर से चलाना, इंदौर-उदयपुर ट्रेन का शंभूपुरा और चंदेरिया स्‍टेशन पर मेवाड़ एक्‍सप्रेस का ठहराव

Trending