RATLAM

क्रिश्चियन समाज ने कहा बेरहमी से ध्वत्स किया सेवा परिसर

Published

on

क्रिश्चियन समाज ने कहा बेरहमी से ध्वत्स किया सेवा परिसर

रतलाम. सैलाना बस स्टैंड स्थित मिशन कंपाउंड के अस्पताल सहित अन्य भवनों पर गुरुवार की सुबह हुई प्रशासन की कार्रवाई के बाद शुक्रवार को क्रिश्चियन समाज पक्ष रखने सामने आया। फस्र्ट चर्च के फादर सेमसनदास ने कहा कि प्रशासन ने जल्दबाजी में यह कार्रवाई की और हमें पक्ष रखने तक का मौका नहीं दिया और न नोटिस दिया। दोपहर बाद हमें स्टे मिल गया। 137 साल पुराना यह परिसर सेवा के लिए उपयोग होता है और प्रशासन ने बेरहमी से इसे ध्वस्त कर दिया। रहने वालों को सामान हटाने तक का समय नहीं दिया जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

फादर सेमसनदास ने कहा कि 13 को कोर्ट में हमारे आवेदन पर स्टे नहीं मिला। इसके बाद हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच प्रशासन को इतनी जल्दी थी कि वे सुबह पांच-छह बजे ही पहुंच गए और तोडफ़ोड़ कर दी जो गलत है। मिशन कंपाउंड 7 जुलाई 1986 से स्थापित है। पूर्व में यह सर्वे क्रमांक 1408 व 1409 पर था। अब सर्वे क्रमांक 87 और 88 पर है। सर्वे क्रमांक 87 में 13 और 88 में 16 बीघा 4 बीसवा जमीन है। इसमें चर्च, अस्पताल, नर्सिंग हॉस्टल, आवास सहित सारे भवन शामिल हैं। अब जो हमें स्टे मिला है उस पर 3 अप्रेल को कोर्ट में सुनवाई होगी। प्रेसवार्ता फादर सेमसन दास के साथ ही सुजाता क्रिस्टी, योहन चौहान, मयंक क्रिस्टी और गुडविन जोसफ ने ली।

यह भी कहा इन्होंने

– 7 जुलाई 1986 में यह मिशन कंपाउंड बना

– 1970 में इस जमीन को नजूल में डाला गया

– 2013-14 से क्रिश्चियन अस्पताल बंद पड़ा

– तोडफ़ोड़ से लाखों की मशीनें खराब हो गई

– बेघर हुए परिवार कहां जाएं कोई सुनवाई नहीं

– परिसर के 46 परिवार कोर्ट की शरण ले चुके

– पूरे परिसर में करीब 60 परिवार निवास करते हैं

– जिला प्रशासन की कार्रवाई के बाद आगे की रणनीति तय कर रहे हैं।

पूर्व मंत्री कोठारी ने कहा आरक्षित हो जमीन
पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी ने एक बयान जारी करके कहा कि शहर के बीच अब ऐसी कोई जमीन शेष नहीं है जिस पर बड़े शासकीय, सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, आयोजन किए जा सके। मिशन हॉस्पिटल की साढ़े तीन एकड़ शासकीय जमीन जो शासन ने अपने कब्जे में ली है, उसका सदुपयोग करते हुए शहर हित में यहां ऑडिटोरियम बनाया जाए। पूर्व गृह मंत्री कोठारी ने शासन से मांग की है की यह जमीन शासकीय, सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक आयोजन के लिए आरक्षित की जाना चहिए। मिशन कंपाउंड में काफी जमीन है और इसका उपयोग इसके लिए किया जाना चाहिए।

Trending