RATLAM

डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों की फजीहत

Published

on

डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों की फजीहत

रतलाम। मध्यप्रदेश के हर जिले में डाक्टर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। महारानी राजकुंवर जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को चिकित्सकों ने अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल कर जोरदार नारेबाजी की। अस्पताल उपचार कराने पहुंचे मरीजों की लम्बी लाइन लग गई। मरीज दर्द से कहराते हुए कोई जमीन पर बैठ गया तो कोई लेट गया। कोई बुखार से, खासी से परेशान था तो कोई चक्कर आदि की परेशानी लेकर पहुंचा।

क्या कहते मरीज
लेकिन चिकित्सक नहीं होने के कारण मजबूरीवश दर्द के साथ इंतजार करना पड़ा। इस दौरान चिकित्सक अस्तपाल से नारेबाजी करते हुए बगीचे में पहुंचे कर बैठ गए। मरीज एवं उनके परिजनों का कहना था कि अस्पताल में उपचार कराने पहुंचते मरीज को क्या पता की डाक्टर हड़ताल पर है, नहीं तो प्रायवेट में चले जाते। यहां आकर पर्ची कटवाई और कहा कि अब 12 बजे बाद डाक्टर देखेंगे, इसलिए इंतजार कर रहे हैं। मानसिंह ने बताया कि मैं मां अमरीबाई को लेकर आया हूं, खासी से बहुत परेशानी है। डाक्टर नहीं है इसलिए लाइन में खड़ा हूं, मां बैठी हुई है। आशीषसिंह ने बताया कि मैं भुवा की लड़की को लेकर आया हूं, अचानक चक्कर आ रहे हैं। देखता हूं अगर डाक्टर नहीं आएंगे तो प्रायवेट में ले जाता हूं।

शुक्रवार को भी किया प्रदर्शन
मध्यप्रदेश चिकित्सा अधिकारी संगठन के डॉ. भरत निनामा ने बताया कि सरकार हमारी मांगे नहीं मान रही है। इसलिए गुरुवार को दो घंटे चिकित्सक हड़ताल पर रहे। मांगों के समर्थन में शुक्रवार को भी पूरे दिन चिकित्सक काम नहीं किया। इस मौके पर डॉ. एपी सिंह, डॉ. महेंद्र मौर्य, डॉ. रवि दीवेकर, डॉ. बीएल तापडिय़ा डॉ. चंद्रप्रकाशसिंह, डॉ. जीवन चौहान सहित कई चिकित्सक मौजूद थे।

Trending