RATLAM

विरुपाक्ष महादेव मंदिर में आस्था का सैलाब:बाबा विरुपाक्ष के दर्शन करने पहुंचे बड़ी संख्या में श्रद्धालु,

Published

on

विरुपाक्ष महादेव मंदिर में आस्था का सैलाब:बाबा विरुपाक्ष के दर्शन करने पहुंचे बड़ी संख्या में श्रद्धालु, 

रतलाम~~रतलाम के प्राचीन विरुपाक्ष महादेव मंदिर में भी आज महाशिवरात्रि के मौके पर भक्तों का सैलाब उमड़ा है । महाशिवरात्रि के मौके पर दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे है। इस मौके पर महारुद्र यज्ञ की पूर्णाहुति भी आज होने जा रही है इसके पश्चात प्रसाद के रूप में खीर का वितरण किया जाता है। जिसके लिए बड़ी संख्या में दूर-दूर से श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। मान्यता है कि निसंतान दंपतियों को बाबा विरुपाक्ष महादेव का प्रसाद ग्रहण करने से संतान की प्राप्ति होती है। ड्रोन वीडियो में भगवान विरुपाक्ष महादेव मंदिर का विहंगम दृश्य नजर आ रहा है। जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे हैं।

भूल भुलैया वाले मंदिर के नाम से प्रसिद्ध

प्रसिद्ध विरुपाक्ष मंदिर को भूल भुलैया वाले मंदिर के नाम से भी प्रसिद्ध है। दरअसल परमार कालीन इस मंदिर का निर्माण 64 खंभों पर किया गया है। लेकिन इन खंभों की गिनती करना असंभव माना जाता है। कहा जाता है कि जो भी खंभों की गिनती करता है वह भ्रमित हो जाता है और हर बार गिरने पर अलग-अलग संख्या सामने आती है। इसीलिए इस मंदिर को भूल भुलैया वाला मंदिर भी कहा जाता है।

बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए आज बड़ी संख्या में आसपास के क्षेत्रों से भी श्रद्धालु पहुंचे है। इस बार भी मंदिर में 80 वां महारुद्र यज्ञ जारी है। जिसके संपन्न होने के पश्चात प्रसाद के रूप में खीर का वितरण किया जाएगा।

Trending