RATLAM

मेयर ने समझाया टेक्स का नया फार्मूला, ‘भिखारी भी 10 से कम नहीं लेता, हम 2 रुपए लेंगे’

Published

on

मेयर ने समझाया टेक्स का नया फार्मूला, ‘भिखारी भी 10 से कम नहीं लेता, हम 2 रुपए लेंगे’

– कचरा संग्रहण वाहन की शिकायत करने पहुंचे लोग
– मेयर ने समझा दिया टेक्स का यूनिक फार्मूला
– ‘भिखारी भी 10 से कम नहीं लेता हम सिर्फ 2 रुपए लेंगे’
– चर्चा में आया मेयर की समझाइश का वीडियो

रतलाम~~मध्य प्रदेश में इन दिनों रतलाम के महापौर प्रहलाद पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। वीडियो में महापौर प्रह्लाद पटेल अपने ऑफिस में बैठे दिखाई दे रहे हैं और कहते नजर आ रहे हैं कि, ‘भिखारी भी 10 रुपए से कम नहीं लेता। हम तो सिर्फ 2 रुपए लेंगे।’ दरअसल, महापौर प्रह्लाद पटेल शहर की नगर निगम सीमा में कचरा संग्रहण टेक्स के संबंध में नागरिकों को जानकारी दे रहे थे। हालांकि, महापौर द्वारा लोगों में कचरा संग्रहण टैक्स के संबंध में जागरुकता पेदा करने के लिए दिया गया उदाहरण सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो रहा है।

वहीं, दूसरी तरफ शहर की नगर निगम सीमा में अगर महापौर प्रहलाद पटेल की चली तो जल्द ही शहरवासियों को एक नया कर चुकाना पड़ सकता है। इसका नाम होगा कचरा संग्रहण कर। हम आपको इस नए संभावित कर के बारे में अभी इसलिए जानकारी दे रहे है कि, संभवत मेयर प्रहलाद इस तरह का कर जनता पर लगाने का मूड बना चुके हैं। अपने इस मूड के बारे में सफाई और कचरा संग्रहण वाहन की शिकायत लेकर पहुंचे नागरिकों के सामने जाहिर भी की।

महापौर के इस मूड का प्रमाण उनका एक वायरल हो रहा वीडियो है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में जनता पर लादने वाले इस कचरा संग्रहण कर के बारे में उनसे मिलने आए कुछ लोगों को बताते दिख रहे हैं। वीडियो में कचरा कलेक्शन वाहनों के नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंचे स्थानीय रहवासियों को महापौर ने टेक्स का एक नया फार्मूला बताया। उन्होंने कहा कि, रोजाना कचरा कलेक्शन को सुचारू रूप से चलाने के लिए नगर निगम 2 रुपए रोजानाहर घर से टेक्स के रूप में लेगा। शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था को सुधारने में फंड की कमी होने की बात महापौर ने शहरवासियों से कही।

शहर में अतिरिक्त टेक्स वसूली की चर्चा शुरु

वीडियो के वायरल होने का सबसे बड़ा कारण महापौर द्वारा दिया गया उदाहरण है। जिसमें महापौर कहते दिख रहे हैं कि, आज के समय में भिखारी भी दस रुपए से कम लिए बिना नहीं मानता, हम तो आपसे केवल दो रुपए लेंगे। मौके पर मौजूद रहवासियों ने महापौर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। हालांकि, वीडियो की चर्चा महापौर के अलग अंदाज के साथ साथ इसलिए भी हो रही है, क्योंकि, भले ही दो रुपए रोज सही पर, सफाई व्यवस्था के लिए अतिरिक्त टेक्स वसूलने की भी बात कही गई है। Patrika se sabhar

Trending