RATLAM

हतनारा का जिलाबदर गजेंद्रसिंह एनआइए की हिरासत में

Published

on

हतनारा का जिलाबदर गजेंद्रसिंह एनआइए की हिरासत में

मोहाली घटना में आरोपित दीपक रंगा के किसी साथी से गजेंद्रसिंह का कनेक्शन हो सकता है।

रतलाम। एनआइए की टीम ने मंगलवार सुबह पिपलौदा थाना क्षेत्र के गांव हतनारा से गजेंद्रसिंह उर्फ गज्जू को हिरासत में ले लिया। गज्जू को 16 फरवरी को कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने जिलाबदर किया था। उस पर पिपलौदा थाना में अवैध शराब के तीन व शस्त्र अधिनियम का एक प्रकरण दर्ज है। आरोपित जिलाबदर होने के बाद भी गांव में ही रह रहा था।

बताया जाता है कि पंजाब के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर मई 2022 में हुए राकेट प्रोपेड ग्रेनेड हमले व पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक आरोपित के किसी साथी से उसका कनेक्शन होने की जानकारी मिलने पर एनआइए टीम यहां आई। मोहाली घटना में आरोपित दीपक रंगा के किसी साथी से गजेंद्रसिंह का कनेक्शन हो सकता है। मामला टेरर फंडिंग व अवैध हथियार से जुड़ा होने की भी चर्चा है।

दस माह में दूसरी बार आइ एनआइए

पिछले दस माह में एनआइए की टीम दूसरी बार जांच के लिए रतलाम पहुंची है। इसके पहले 31 मार्च 2022 को निम्बाहेड़ा से राजस्थान पुलिस ने विस्फोटक सामग्री के साथ अलसूफा ग्रुप जुड़े रतलाम के आरोपित अलतमस, सैफूल्ला उर्फ सैफू और जुबेर को विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया था।

इसके बाद इनसे जुड़े इमरान खान, आमिन व अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार किया था। प्रशासन ने इमरान के पोल्ट्रीफार्म व मकान सहित अन्य आरोपितों के अवैध निर्माणों पर बुलडोजर भी चलाया था। एनआइए की टीम जांच के लिए तब मई 2022 में रतलाम पहुंची थी। टीम ने इमरान के पोल्ट्रीफार्म पर जाकर जांच कर कुछ अन्य लोगों से पूछताछ भी की थी।

Trending