RATLAM

विकास यात्रा के अंतिम दिवस विधायक डॉ. पाण्डेय ने 1 करोड 68 लाख रूपए के भूमिपूजन, लोकर्पण किए

Published

on

विकास यात्रा के अंतिम दिवस विधायक डॉ. पाण्डेय ने 1 करोड 68 लाख रूपए के भूमिपूजन, लोकर्पण किए

रतलाम प्रदेश सरकार ने आमजन के लिए कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से मूलभूत सुविधाओं के विस्तार का प्रयास किया।जावरा विधानसभा क्षेत्र करोड़ो के विकास कार्यो की स्वीकृति से विकसित क्षेत्र की ओर अग्रसर हो रहा है।उक्त विचार विधायक डॉ राजेंद्र पांडेय ने विकास यात्रा के अंतिम दिवस ग्राम पिंगरालाबरखेड़ी व ग्राम जड़वासा में जनसंवाद करते हुए व्यक्त किये। इस दौरान एक करोड़ 68 लाख रु की लागत के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया गया। जावरा विधानसभा क्षेत्र की विकास यात्रा  जावरा व पिपलौदा विकासखण्ड की 90 ग्राम पंचायतों ,नगर पालिका जावरा व नगर परिषद पिपलोदा में निरन्तर रूप से संचालित की गई। इस दौरान लगभग 42 करोड़ रु की लागत से अधिक के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया गया। विकास यात्रा के दौरान कन्या पूजन,कलश यात्रा,स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा विभागीय अधिकारियों द्वारा योजनाओं की जानकारी व क्षेत्रीय कार्यो की प्रगति का प्रस्तुतिकरण किया गया। इस दौरान योजनाओं के लाभार्थियों को हित लाभ वितरणउन्नत कृषकोंश्रेष्ठ छात्र छात्राओं का सम्मान भी किया गया।रविदास जयंती से प्रारंभ हुई विकास यात्रा में अधिकांश स्थानों पर उपस्थित विधायक डॉ पांडेय ने जनमानस को विभिन्न विकास कार्यो की बधाई भी दी।इसकेअलावा ग्रामीणों के आवास,पेंशन,नामांतरण,बटवारे,आवासीय पट्टोविद्युत लाईन सुधार,ट्रांसफार्मर लगाने,ग्रामीण मार्ग व खेल मैदानों के मरम्मत करने जैसे विभिन्न निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस दौरान जिला योजना समिति सदस्य के के सिंह कालूखेड़ामंडल अध्यक्ष अमित पाठक,गोकुल पटेल,सुरेश धाकड़,रितिक जोशी,जगदीश आंजनाइशाक पटेल,लक्ष्मण पटेल,प्रांजल पाण्डेय,सीईओ अल्फिया खाननायब तहसीलदार चंदन तिवारी सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

अंतिम कार्यक्रम में विधायक डॉ राजेंद्र पाण्डेय ने विकास यात्रा में साथ रहे विकासखण्ड के विभागीय अधिकारियों का सम्मान करते हुए कहा कि शासन व प्रशासन विकास के दो पहिये है।विभागीय अमले की सक्रियता व सजगता से योजनाओं की सफलता निर्भर होती है।विधायक डॉ पाण्डेय ने सभी अधिकारियों को शाल श्रीफल व भेंट देकर सम्मानित किया।

Trending