RATLAM

चीन के चक्कर में अटके प्रदेश में 70 हजार स्मार्ट ड्रायविंग लायसेंस कार्ड, चालक परेशान

Published

on

चीन के चक्कर में अटके प्रदेश में 70 हजार स्मार्ट ड्रायविंग लायसेंस कार्ड, चालक परेशान

रतलाम। जिला परिवहन विभाग के दिन भी अब लगता है लदते नजर आ रहे हैं। हाल यह है कि वाहन चालकों को पिछले तीन माह से चिप वाले स्मार्ट लायसेंस कार्ड नहीं दिए जा रहे हैं, लोग विभाग के चक्कर लगा लगाकर परेशान है। स्थिति यह है कि एक से डेढ़ हजार से अधिक वाहन चालकों को कार्ड देने शेष है। मध्यप्रदेश में 70 हजार कार्ड पेडिंग बताए जा रहे हैं।कार्ड नहीं मिलने पर वाहन चालकों की परेशानी खड़ी हो गई है। लायसेंस कार्ड नहीं होने मिलने पर जांच के दौरान उन्हे जुर्माने का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। विभागीय कर्मचारियों का का कहना है कि हमें भी ऐसा बताया गया कि कार्ड चायना से आते है और वहां पर लॉकडाउन चलने के कारण कार्ड नहीं पहुंच पा रहे हैं। पिछले तीन माह से चिप वाले स्मार्ट कार्ड नहीं आ रहे है, इस कारण परेशानी हो रही है।

क्या कहते वाहन चालक

जावरा से आए लाखन ने बताया कि दो-तीन महिने से परेशान हो रहा हूं, कार्ड नहीं बना है और कुछ नहीं चेकिंग के दौरान परेशान होती है। लायसेंस पर चिप वाले कार्ड ही प्रिंट हो रहे हैं, वही रूके पड़े हुए है। चिप वार्ड कार्ड 100-200 आते हैं, तीन महिने में 300 कार्ड आए, जिसे अधिक शिकायते और परेशानी होने पर उन्हे उपलब्ध करा दिए गए।

इनका कहना

चिप वाले स्मार्ट कार्ड पूरे मध्यप्रदेश में नहीं आ रहे हैं, चायना से आते हैं। लाइसेंस नहीं होने पर वाहन चालकों की शिकायते आ रही है। मेरे पास अगर मोबाइल आता है तो मैं बता देता हूं।
दीपक माझी, अधिकारी, जिला परिवहन विभाग रतलाम

Trending