RATLAM

1 मार्च से शुरू होगी 10वीं-12वीं की परीक्षा, आए गए पेपर

Published

on

1 मार्च से शुरू होगी 10वीं-12वीं की परीक्षा, आए गए पेपर

प्रदेश में 1 मार्च से 10 वीं-12 वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू होने जा रही है, जिसके तहत शनिवार को पेपर भी आ गए हैं.

रतलाम.~~ प्रदेश में 1 मार्च से 10 वीं-12 वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू होने जा रही है, जिसके तहत शनिवार को पेपर भी आ गए हैं, जिन्हें परीक्षा केंद्र प्रभारियों को सौंप दिया गया है, ये पेपर परीक्षा केंद्र प्रभारियों द्वारा अपने-अपने जिले के थानों में जमा कर दिए जाएंगे, जो ऐन परीक्षा वाले दिन थाने से लेजाकर परीक्षा के दौरान बच्चों को हल करने के लिए दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है, महज तीन दिन बाद ही परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। जिसके तहत जिला शिक्षा विभाग ने 24 व 25 फरवरी को परीक्षा प्रश्न पत्रों का वितरण भी शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में कर दिया है, सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्र प्रभारियों को प्रश्न पत्र का वितरण कर दिया है, इन प्रभारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में आनेवाले थानों में पेपर रख दिए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि इस बार नई व्यवस्था के तहत 4 सेट में प्रश्नपत्र तैयार किए गए हैं। वही उत्तर पुस्तिका में पेज की संख्या भी बढ़ा दी गयी है। उत्तर पुस्तिकाएं इस बार 32 पेज की होगी। इस कारण अलग से पूरक उत्तर पुस्तिकाएं स्टूडेंट्स को नहीं मिलेगी, क्योंकि एक ही पुस्तिका में पर्याप्त जगह लिखने के लिए होगी।

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में 58 परीक्षा केंद्र बनाए गए है जहां 30 हजार 515 छात्र छात्राएं परीक्षा देंगे , इनमें से 8 परीक्षा केंद्र अति संवेदनशील है जहां पुलिस की 1 / 4 की गार्ड तैनात रहेगी।

Trending