RATLAM

जमीन के टुकड़े के लिए छोटे भाइयों ने बड़े भाई को मौत के घाट उतारा

Published

on

जमीन के टुकड़े के लिए छोटे भाइयों ने बड़े भाई को मौत के घाट उतारा

जावरा औद्योगिक क्षेत्र के गांव लालाखेड़ा में हुआ दोपहर में विवाद, एक गंभीर घायल भी

रतलाम. ~~जमीन विवाद में जावरा के लालाखेड़ा में विवाद इतना बड़ा कि दो भाइयों के परिवार के बीच जमकर लाठियां चली। लाठियों में दो लोग घायल हुए जिनमें से एक की मृत्यु हो गई। दूसरा गंभीर रूप से घायल है। वारदात के बाद सारे आरोपी फरार हो गए हैं। पुलिस ने इन्हें ढूंढने के लिए दल भेजे हैं।जावरा औद्योगिक क्षेत्र पुलिस के अनुसारक लालाखेड़ा निवासी अंबाराम पिता तुलसीराम और उसके भाइयों लालाराम, हेमराज, बद्रीलाल के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद ने शनिवार की दोपहर को बड़ा रूप ले लिया। खेत पर अंबाराम अपनी फसल को पानी दे रहा था। इसी दौरान लालाराम, हेमरात, बद्रीलाल, राकेश, मदन और अमरु आदि आए और विवाद शुरू किया।दोनों पक्षों में मारपीट और फिर लाठियां चल गई। अंबाराम की तरफ से कुछ लोग इसमें शामिल हुए। लाठियों से लालाराम और अंबाराम गंभीर घायल हो गए। खेत पर चली लाठियों से गांव में हडक़ंप मच गया। दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने अंबाराम को मृत घोषित कर दिया जबकि लालाराम को प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

सूचना पर पुलिस पहुंची मौके पर
सूचना मिलते ही पुलिस पहले मौके पर पहुंची और फिर अस्पताल पहुंचीकर जानकारी ली। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने के प्रभारी प्रतापसिंह राणावत ने बताया दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की घटना है। सूचना मिलते ही गांव पहुंचे। घायलों में अंबाराम की मौके पर मौत हो गई जबकि लालाराम भी गंभीर घायल हो गया। अन्य आरोपी गांव से फरार हो गए। इन्हें ढूंढने के लिए पुलिस की टीमें भेजी गई है। संभावित स्थानों पर तलाश की जा रही है।

दोनों पक्षों के 11 पर केस दर्ज
औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाना जावरा ने हत्या और लाठियों से हमले के मामले में दोनों पक्षों के 11 लोगों पर हत्या का प्रयास, हत्या और बलवा सहित अन्य धाराओं में केस पंजीबद्ध किया है। अंबाराम की मौत के मामले में आरोपी पक्ष के लालाराम पिता तुलसीराम, मदन पिता लालाराम, हेमराज पिता तुलसीराम, बद्रीलाल पिता तुलसीराम, राकेश पिता मोहनलाल, और अमरू पिता हेमराज हैं। दूसरे पक्ष की तरफ से मृतक अंबाराम पिता तुलसीराम, बाबूलाल पिता अंबाराम, रामलाल पिता अंबाराम, गंगाबाई पति अंबाराम और शांतिबाई पति बाबूलाल चंद्रवंशी हैं।

Trending