झाबुआ

शांति समिति की बैठक संपन्न. ========================संत, महात्मा की नगरी में नगर समस्त त्योंहार उल्लास एवम सादगी से मनावे-तरुण जैन अनुविभागीय अधिकारी. ========================दिनांक 06 एवम 07 मार्च दोनो दिवस होगी होलिका दहन।दिनांक 07 मार्च को भगोरिया उत्सव मनाया जावेगा। ========================दिनांक 08 मार्च को नगर धुलेंडी के रंग में मनावेगा जश्न। ========================स्थानीय प्रशासन की नगर से अपील त्यौहारो को शालीनता व सद्भावना से मनावे।

Published

on

थांदला (वत्सल आचार्य) स्थानीय थाना भवन पर आने वाले त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए अनुविभागीय अधिकारी तरुण जैन अनुविभागीय अधिकारी पुलिस रविन्द्र राठी थाना प्रभारी कैलाश चौहान तहसीलदार अनिल बघेल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया बैठक में नगर के जनप्रतिनिधि गण मीडिया कर्मी सहित व्यापारी प्रमुख एवं आमजन मौजूद थे बैठक में भगोरिया उत्सव एवं होलिका दहन पर विशेष रुप से चर्चा की गई अनुविभागीय अधिकारी तरुण जैन ने होलीका दहन पर सभी की राय मांगी स्मरण रहे कि होलीका का दहन इस वर्ष दिनांक 06 व 07 मार्च को लेकर असमंजस की स्थिति निर्मित हो रही थी बैठक में सभी ने एकमत से निर्णय लिया कि होलिका दहन दोनों ही दिन में कभी भी कर सकते हैं किंतु धुलेंडी दिनांक 08 मार्च को ही मनाई जाएगी क्योंकि दिनांक 07 को नगर में भव्य स्तर पर भगोरिया उत्सव मनाया जाएगा इसलिए अगले दिवस नगर धूमधाम से धुलेंडी पर्व मनाएगा बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष पति मंडल महामंत्री सुनील पंडा व्यापारी एसोसिएशन प्रमुख अनिल भंसाली पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर समस्त पार्षद गण नगर परिषद स्वास्थ्य अधिकारी गौरांक सिंह राठौर सहित नगर के समस्त समाज के वरिष्ठ नागरिक गण मौजूद थे।
बहरहाल इस वर्ष होलिका दहन 02 दिवसीय मनाने का निर्णय स्वागत योग्य है हिंदुस्तान त्योहारों का देश है हर दिन पर्व मनावे तो भी कम है नगर आपसी सौहार्द से रंग के पर्व को मनावे एवम अपने अंदर दबी बुराइयो को होलिका दहन के साथ भस्म कर दे तो ही होलिका पर्व की सार्थकता होगी।

Trending