RATLAM

अद्भूत सुंदर सजा खाटू श्याम का दरबार

Published

on

अद्भूत सुंदर सजा खाटू श्याम का दरबार

रतलाम। फागोत्सव की धूम मची हुई है, खाटू श्याम की भक्ति में भक्त रंग गुलाल के साथ जमकर फूलों की होली खेल रहे हैं। बाबा अद्भूत दरबार के शृंगार दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। खाटू श्याम की भक्ति में भक्त देर रात तक थिरकते रहे। हारे हारे हारे के सहारे… कितना सुंदर लागे बिहारी कितना लागे प्यारा… मिठे रस से भरियों ने राधा रानी लागे… जैसे सुमधुर भजनों की प्रस्तुति देकर भजन गायिका अनुष्का और अधिष्ठा श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया

इस दौरान श्याम बाबा का सुंदरदरबार सजाकर ज्योत प्रज्जलित की गई, जिसके दर्शनार्थ भक्तो की भीड़ उमड़ती रही। गुरुवार रात श्री श्याम सर्वपालक सरकार मित्र मंडल की ओर से आयोजित खाटू श्याम भजन संध्या फागोत्सव का आयोजन मारवाड़ी प्रजापति धर्मशाला गोशाला रोड पर आयोजित की गई। खाटू श्याम के भजनों की प्रस्तुति देर रात तक चली। श्याम बाबा का सजा सुंदर दरबार और दर्शनार्थ लगी भक्तों की कतार से पूरा माहौल श्याम मय हो गया था।

जमकर उड़ा रंग गुलाल

जिसमें भजन गायक जीतू धोरा और मंदसौर की गायिका अनुष्का और अधिष्ठा ने एक से बढ़कर एक श्याम भजनों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया मारवाड़ी प्रजापति दुवा संघ के तत्वावधान में आयोजित भजन संख्या में बड़ी संख्या में पहुंचे भक्तों ने जमकर रंग-गुलाल उड़ाते हुए श्याम भजनों का लुत्फ उठाया। खाटू श्याम के भजनों की प्रस्तुति देर रात तक चली। श्याम बाबा का सजा सुंदर दरबार और दर्शनार्थ लगी भक्तों की कतार से पूरा माहौल श्याम मय हो गया था।

Trending