RATLAM

सीएमएचओ और कलेक्टर ऑफिस से मिली निराशा:एएनएम को 2 माह से वेतन का इंतजार, पहुंचीं कलेक्ट्रेट

Published

on

सीएमएचओ और कलेक्टर ऑफिस से मिली निराशा:एएनएम को 2 माह से वेतन का इंतजार, पहुंचीं कलेक्ट्रेट

रतलाम~~स्वास्थ्य विभाग की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) त्योहार पर भी तंख्वाह ना मिलने का दु:ख झेल रही हैं। वह भी 1 महीने नहीं, 2 महीने की तंख्वाह बाकी है। हाल ऐसे हैं कि कुछ एएनएम को कर्ज लेकर भी काम चलाना पड़ रहा है। सोमवार को नाराज कार्यकर्ताएं वेतन की आस में सीएमएचओ और कलेक्टर ऑफिस भी पहुंची लेकिन, मायूसी ही हाथ लगी।

दरअसल, जिले की सभी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को जनवरी और फरवरी महीने के वेतन का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने इसे लेकर सोमवार को विरोध किया। जिलाध्यक्ष लक्ष्मी चौधरी ने बताया त्योहार का समय है, ऐसे में भी तंख्वाह ना देना शर्म की बात है।

जनवरी और फरवरी के महीने का भुगतान भी अब तक नहीं किया गया है। जबकि, साथी कर्मचारियों का वेतन भुगतान हो चुका है। एएनएम सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम कर रही हैं। जो काम कर रहा है, उसे ही सैलरी नहीं दी जा रही है। कर्मचारी कलेक्टोरेट कार्यालय भी पहुंचे। वहां बताया कि ऑफलाइन-ऑनलाइन काम के लक्ष्य पूर्ति के लिए एएनएम की समीक्षा की जाती है। टीकाकरण से लेकर सभी जवाबदारी एएनएम उठा रही हैं। वेतन ना देना न्यायसंगत नहीं है।

फंड नहीं होने के कारण अटका वेतन, सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत

लक्ष्मी चौधरी ने बताया अधिकारियों ने फंड नहीं मिलने के कारण वेतन अटकने की बात कही है। जोकि, गलत है। इस मामले को लेकर सोमवार को स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की।

Trending