RATLAM

बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप : रतलाम कलेक्टर को नोटिस,~~बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप मामले पर महापौर प्रह्लाद पटेल का जवाब, विरोध करने वालों को बताया ओछी मानसिकता के लोग~~बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता पर विवाद मामला : भाजपाई और कांग्रेसियों पर केस दर्ज

Published

on

बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप : रतलाम कलेक्टर को नोटिस,

रतलाम(पत्रिका से साभार) बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप कलेक्टर को वकीलों का नोटिस- रतलाम में चल रहा है तीन दिन से बिकिनी विवाद- अब वकीलों ने दिया कलेक्टर को नोटिस- वकीलों की मांग- अश्लील बोलने वालो पर केस दर्ज हो .मध्य प्रदेश के रतलाम में शनिवार और रविवार को आयोजित हुए नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के दौरान हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला पहलवानों के केटवॉक पर मचे बवाल पर एक तरफ जहां मध्य प्रदश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ समेत कांग्रेस पार्टी विरोध में उतरी हुई है। यही नहीं इस मामले पर कई हिंदू संगठनों ने भी आयोजन पर आपत्ति दर्ज कराई है। इसी बीच अब इस विवाद में हाईकोर्ट के वकीलों द्वारा रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को नोटिस (सूचना पत्र) जारी करते हुए कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।हाईकोर्ट के वकील राकेश शर्मा की ओर से जारी किये गए लेटर के जरिए रतलाम कलेक्टर से मांग की गई है कि, शहर में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के दौरान खेल प्रेमी बालिकाओं में खासा उत्साह देखने को मिला था, लेकिन कांग्रेस द्वारा राजनीतिक द्वेषता के चलते बालिकाओं के हौसले को पस्त करते हुए राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ियों पर अश्लील टिप्पणी की है, जो आपराधित श्रेणी में आता है, इसपर संबंधितों के खिलाफ कारर्वाई की जाए।

आपको बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस ने इस मामले में भाजपा को घेरने के चलते सोमवार को प्रदर्शन करते हुए विधायक सभागृह मंच को गंगाजल से धोने के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया था। इसी के साथ साथ कांग्रेस की ओर से नेशनल बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप के आयोजकों पर केस दर्ज करने की मांग भी की। इसके अलावा कांग्रेस ने रतलाम के साथ साथ राजधानी भोपाल समेत अन्य शहरों में भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन स्वरूप सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप मामले पर महापौर प्रह्लाद पटेल का जवाब, विरोध करने वालों को बताया ओछी मानसिकता के लोग

बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप मामले पर महापौर की सफाई
– महापौर प्रह्लाद पटेल ने दी कांग्रेस के सवालों पर सफाई
– बोले- आयोजन आल इंडिया बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन का था
– मंच की सभी व्यवस्थाएं बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन की थीं

मध्य प्रदेश के रतलाम में शनिवार और रविवार को आयोजित हुए नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के दौरान हुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला पहलवानों के केटवॉक पर मचे बवाल पर अब रतलाम के महापौर प्रह्लाद पटेल का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को ओछी मानसिकता का उदाहरण बताया। साथ ही, कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की भूमिका पर भी चर्चा की।

मामले में सफाई देते हुए रतलाम मेयर प्रह्लाद पटेल ने कहा कि, दो दिवसीय आयोजन ऑल इंडिया फेडरेशन द्वारा आयोजित कराया गया था। कौनसी मूर्ति कहां रखी जाएगी, इसकी व्यवस्था भी उन्होंने ही की थीं। हमने सिर्फ देशभर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए व्यवस्था की थी, ताकि देशभर में रतलाम का के नाम को पहचान इस क्षेत्र में दी जा सके। हमने अच्छी मानसिकता से इस आयोजन को किया, लेकिन कुछ ओछी मानसिकता के लोगों ने गंदी मानसिकता से इसको देखा। यहां तक की एक 54 साल की महिला को इन शब्दों का प्रयोग करते हुए कह दिया कि, एक दो टके की महिला बजरंगबली के सामने खड़ी है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि, बजरंगबली सिर्फ पुरुषों के ही देवता हैं ? महिलाओं को कला का प्रदर्शन करने का अधिकार नहीं है ?
आपको बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस ने इस मामले में भाजपा को घेरने के चलते सोमवार को प्रदर्शन करते हुए विधायक सभागृह मंच को गंगाजल से धोने के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया था। इसी के साथ साथ कांग्रेस की ओर से नेशनल बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप के आयोजकों पर केस दर्ज करने की मांग भी की। इसके अलावा कांग्रेस ने रतलाम के साथ साथ राजधानी भोपाल समेत अन्य शहरों में भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन स्वरूप सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

भाजपा – कांग्रेस पर केस दर्ज

वहीं, कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर महिला प्रतिभागियों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता पर भाजपा एमआईसी सदस्यों की और से भी अपराध दर्ज करने की मांग की गई। इसी के चलते सोमवार रात को औद्योगिक पुलिस थाने पर इसी दौरान भाजपा एमआईसी सदस्य और कार्यकर्ताओं की पुलिस से तकरार भी हुई थी और पार्षद विशाल शर्मा ने थाने पर ताला लगाने का प्रयास भी किया था। औद्योगिक थाना पुलिस ने दोनों ही मामलों में संज्ञान लेते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता अमिताभ शर्मा के खिलाफ प्रकरण तो दर्ज किया ही, भाजपा पार्षद विशाल शर्मा समेत अन्य भाजपा नेता के खिलाफ भी शासकीय कार्य में बाधा डालने के तहत केस दर्ज किया है।

इस मामले पर शुरु हुआ विवाद

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश के रतलाम शहर में स्थित विधायक सभागृह में आयोजित तेरहवीं राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में महिला प्रतिभागियों द्वारा मंच पर टू- पीस पहने कैटवॉक करने पर विवाद खड़ा हुआ है। विवाद का कारण ये है कि, जिस मंच पर महिला बॉडी बिल्डर कैटवॉक कर रही थीं, उसी मंच पर हुमान जी की प्रतिमा भी विराजित थी। रैंप वॉक के वीडियोज कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर पर वायरल हुए और देखते ही देखते इनकी आलोचना भी शुरु हो गई। सबसे पहले इसपर कांग्रेस ने आपत्ति जताई और आयोजन को लेकर मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को युवक कांग्रेस ने सोमवार को विधायक सभागृह को गंगाजल से धोकर हनुमान चालीसा का पाठ कर आयोजन करने वालों के विरुद्ध FIR की मांग की थी। यही नहीं, हिंदू संगठनों ने हनुमान जी की प्रतिमा के सामने अश्लील प्रदर्शन का विरोध किया।

बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता पर विवाद मामला : भाजपाई और कांग्रेसियों पर केस दर्ज

भाजपा की ओर से थाने का घेराव करते हुए चैनल गेट पर ताला लगाने के प्रयास में केस दर्ज किया गया। वहीं, कांग्रेस ने हनुमान चालीसा का पाठ करने के साथ साथ मंच पर गंगाजल छिड़का। वहीं, आपत्तिजनक टिपप्णी पर केस दर्ज।

मध्य प्रदेश के रतलाम में शनिवार – रविवार को हुई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता विवादों और आरोपों के घेरे में आ गई। एक तरफ कांग्रेस का आरोप है कि, यहां भगवान की प्रतिमा के समक्ष लोग जूते लेकर चढ़ गए और अश्लीलता परोसी गई। शहर विधायक चेतन्य काश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल की मौजूदगी में इस तरह होना गलत है। कांग्रेस ने दूसरे दिन सोमवार को न सिर्फ हनुमान चालीसा का पाठ किया, बल्कि आयोजन स्थल पर गंगा जल का छिड़काव भी किया। इस मामले में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी उग्र हो गए। उनका आरोप है कि, कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर गलत टिप्प्णी कर रहे हैं, उनके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करें। विरोध में भाजपा नेताओं ने औद्योगिक क्षेत्र थाना परिसर में डेढ़ से दो घंटे प्रदर्शन किया। पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाकर थाने के दरवाजे को बंद कर ताला लगाने के प्रयास किया।
शहर के औद्योगिक पुलिस थाने पर ताला लगाने का प्रयास करने, प्रदर्शन करने के मामले में भाजपा और एमआईसी सदस्य विशाल शर्मा सहित दो अन्य के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।पुलिस ने बताया पार्षद कांग्रेस नेता अमिताभ शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसके बाद भाजपा पार्षद और नगर निगम में स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष विशाल शर्मा ने जलज सांखला समेत अन्य के साथ प्रदर्शन के साथ धरना दिया। यही नहीं, इस दौरान भाजपाईयों ने थाने में ताला डालने की भी कोशिश की। इसके बाद शर्मा और सांखला पर सरकारी कार्य में बाधा डालने के तहत केस दर्ज किया गया। बता दें कि, शर्मा के खिलाफ 188 के तहत केस दर्ज किया गया है।
मामले को लेकर रतलाम सीएसपी हेमंत चौहान ने कहा कि, कुछ पदाधिकारी आए थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर आपत्ति थी आवेदन देकर कार्रवाई की मांग रखी थी। थाने पर ताला लगाने का प्रयास करने जा रहे थे, उन्हें रोक लिया गया। (पत्रिका से साभार)

Trending