RATLAM

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रतलाम के जनजातीय परिवार के सदस्यों के डूबने पर शोक व्यक्त किया मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता~~होली पर बड़ा हादसा : तालाब में डूबने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 25 दिन पहले हुई थी शादी

Published

on

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रतलाम के जनजातीय परिवार के सदस्यों के डूबने पर शोक व्यक्त किया

मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

रतलाम / मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम जिले के जामथून ग्राम में जनजातीय परिवार के चार सदस्यों के तालाब में डूबने की घटना पर गहन शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस हृदय विदारक दुर्घटना में मृतकों के परिजन के साथ राज्य सरकार खड़ी है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिजन को यह असीम दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दुर्घटना में मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

होली पर बड़ा हादसा : तालाब में डूबने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 25 दिन पहले हुई थी शादी

– होली के दिन दुखद हादसा
– तालाब में डूबने से 4 लोगों की मौत
– हादसे में जान गवाने वाले सभी एक परिवार के
– 25 दिन पहले हुई थी युवक युवती की शादी

एक तरफ जहां देशभर में लोग होली की खुशी में झूम रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ मध्य परदेश के रतलाम में एक परिवार के लिए त्योहार की खुशियां मातम में बदल गई हैं। बताया जा रहा है कि, बुधवार की सुबह शहर में स्थित तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद तत्काल ही पुलिस और रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा और हालही में चारों शव तालाब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना कर दिए गए हैं।

आपको बता दें कि, शहर के नजदीक डेलनपुर गांव में स्थित एक निजी स्कूल के पीछे तालाब में एक ही परिवार के 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई है। हादसे में एक महिला, उसका पति और दो बच्चों की जान गई है। घटना के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। आनन फानन में गौताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया गाय। फिलहाल , चारों शव तालाब से बाहर निकाल लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि, हादसे में जान गवाने वाले पति पत्नी की 25 दिन पहले ही शादी हुई थी। साथ ही, हादसे में जान गवाने वाली महिला के दो भाई-बहन और पति की मौत हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, तालाब में डूबने वालो में एक महिला 19 वर्षीय रूपा नामक महिला जो डेलनपुर की रहने वाली बताई जा रही है। हादसे में महिला का 23 वर्षीय पति विनोद, महिला के दो भाई जिनमें 10 वर्षीय आलू और 13 वर्षीय लड्डू डुबे हैं। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और पुलिस अधीक्षक अभिषक तिवारी भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल चारों शवों को तालाब से बाहर निकाल लिया गया है। वहीं, घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर मौजूद हैं।

तालाब की काई में फिसलने से गई जानें

विस्तृत जानकारी के अनुसार, हादसे में जान गवाने वाला आदिवासी परिवार डेलनपुर गांव का रहने वाला था। परिवार के सदस्य मजदूरी का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि, तालाब में काई के कारण अधिक फिसलन होने की वजह से ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि, महिला का पैर फिसला, जिसे बचाने के लिए दोनों भाई भी कूदे, लेकिन इन्हें तैरना नहीं आता था, जिसके चलने फिसलन का कारण तीनों डूब गए। इसपर महिला के पति ने जैसे ही तीनों को डूबते देखा तो उसने भी तीनों को बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि, हादसे का शिकार महीला के पति को तैरना आता था, लेकिन तालाब में फिसलन अधिक होने के कारण वो भी डूब गया।

40 साल पहले भी आज ही के दिन हुआ था हादसा

आपको बता दें कि, करीब 40 साल पहले जिले के जामण से रतलाम आ रहा एक वाहन पलट गया था। वाहन में एक ही परिवार के करीब 19 लोग सवार थे। सभी की घटना स्थल के साथ साथ अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद होली पर करीब 40 साल बाद दूसरा बड़ा हादसा हुआ है, जिसमे एक ही परिवार के सदस्सों की डूबने से मौत हुई है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

 

तालाब में डूबकर जान गवाने वाले मृतकों के परिजन को 4-4 लाख सहायता राशि, विधायक निधि से 10-10 हजार की घोषणा

विधायक दिलीप मकवाना ने घोषणा करते हुए कहा कि, मृतक के परिजन को शासन की ओर से 4-4 लाख रुपए और विधायक निधि से 10-10 हजार की आर्थिक सहायता स्वीकृत की।

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के अंतर्गत आने वाले डेलनपुर गांव में तालाब में डूबने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत पर विधायक दिलीप मकवाना ने शोक संवेदना व्यक्त की है। घटना की जानकारी लगते ही विधायक तत्काल ही घटनास्थल के लिए निकले, लेकिन तबतक शवो को तालाब से निकाल कर मेडिकल कॉलेज ले जाने की जानकारी मिलने पर वो भी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। घटना को लेकर उन्होंने शासन की ओर से 4-4 लाख रुपए और विधायक निधि से 10-10 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

विधायक मकवाना ने मेडिकल कॉलेज में कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी से भी घटना के संबंध में चर्चा की और मृतक परिजन को दुख की इस घड़ी में हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन भी दिया। उनके द्वारा पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी से घटना की विस्तृत जांच की बात कही गई। मकवाना द्वारा मृतक के परिजन से चर्चा कर उन्हें सांत्वना भी दी।

एक तरफ जहां देशभर में लोग होली की खुशी में झूम रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ मध्य परदेश के रतलाम में एक परिवार के लिए त्योहार की खुशियां मातम में बदल गई हैं। बताया जा रहा है कि, बुधवार की सुबह शहर में स्थित तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद तत्काल ही पुलिस और रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा और हालही में चारों शव तालाब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना कर दिए गए हैं।
आपको बता दें कि, शहर के नजदीक डेलनपुर गांव में स्थित एक निजी स्कूल के पीछे तालाब में एक ही परिवार के 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई है। हादसे में एक महिला, उसका पति और दो बच्चों की जान गई है। घटना के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। आनन फानन में गौताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया गया और चारों शवों को तालाब से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज पहंचा दिया गया है। हादसे में जान गवाने वाले पति पत्नी की 25 दिन पहले ही शादी हुई थी। साथ ही, हादसे में जान गवाने वाली महिला के दो भाईयों के साथ साथ पति की मौत हुई है।(PATRIKA से साभार)

Trending