RATLAM

पत्नी ने नातरा के रुपए जेठ को दिए तो आग बबूला हो उठा पति,उतार दिया मौत के घाट

Published

on

पत्नी ने नातरा के रुपए जेठ को दिए तो आग बबूला हो उठा पति,उतार दिया मौत के घाट

नातरा के अगले दिन ही आरोपी पति ने पत्थरों से कुचलकर पत्नी की हत्या कर दी..आरोपी गिरफ्तार

रतलाम. रतलाम में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी की महज इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने नातरा के पैसे उसे न देकर उसके बड़े भाई को दे दिए थे। पत्नी के द्वारा जेठ को पैसे दिए जाना पति को इस कदर नागवार गुजरा कि उसने अपनी नई नवेली पत्नी को बेरहमी से पत्थरों से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पति फरार हो गया था जिसे पुलिस ने कुछ घंटों के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया।

नातरा के पैसों के लिए पत्नी का कत्ल
पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रतलाम जिले के पंथवारी गांव में एक महिला की बेरहमी से पति द्वारा हत्या किए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरु की तो पता चला कि गांव के रहने वाले मानसिंह निनामा ने कुछ दिन पहले शादी की थी और उसके घर में नातरा का आयोजन हुआ था। इसी दौरान मानसिंह की पत्नी अनीता ने नातरा में आए सभी रुपए पति मानसिंह को न देते हुए अपने जेठ को दिलवा दिए थे। इसी बात को लेकर मानसिंह अनीता में विवाद हुआ और मानसिंह ने गुस्से में पत्थरों से कुचलकर पत्नी अनीता की हत्या कर दी। शोर-शराबा और चीखने की आवाज सुनकर जब लोग मौके पर पहुंचे तो आरोपी पति मानसिंह मौके से भाग गया था। जिसे पुलिस ने करीब 5 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया।

क्या होता है नातरा ?
नातरा एक परंपरा है जिसे आदिवासी लोग शादी के कुछ दिनों बाद मनाते हैं इसमें शादी के बाद नई दुल्हन को पैसे दिए जाते हैं और ये पैसे दुल्हन चाहे तो अपने पास रख सकती है या फिर अपने पति या फिर किसी को भी दे सकती है। लेकिन अनीता ने नातरा के पैसे अपने जेठ के हाथों में दिलवा दिए थे और यही उसकी मौत की वजह बन गए।(पत्रिका से साभार)

Trending