RATLAM

ड्रग इंस्पेक्टर पर नाराज कलेक्टर:कहा – आप ढंग से नहीं कर रहे काम, कुछ दिख ही नहीं रहा रतलाम

Published

on

ड्रग इंस्पेक्टर पर नाराज कलेक्टर:कहा – आप ढंग से नहीं कर रहे काम, कुछ दिख ही नहीं रहा

रतलाम~~सोमवार को टीएल मीटिंग में ड्रग इंस्पेक्टर पर कलेक्टर की नाराजगी सामने आई है। कलेक्टर ने ड्रग इंस्पेक्टर के कामों की समीक्षा की। इसके बाद कहा कि आपके काम दिख क्यों नहीं रहे हैं। आपके द्वारा काम ढंग से नहीं किया जा रहा। खाद्य औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी ने बताया 2 से 11 मार्च तक की अवधि में 40 सैंपल खाद्य पदार्थों के मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अमरपुराकला तथा केलदा में उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण जल्द शुरू करने का कहा। अनुपस्थित नेशनल हेल्थ मिशन की सब इंजीनियर को बैठक में बुलवाकर निर्देश दिए। 20 मार्च तक रोज कैंप लगाकर हितग्राहियों को स्वीकृति और वितरण कराने का कहा है।

नानक इंफ्रा कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी
बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री ने बताया सेजावता मे जल प्रदाय शुरू हो चुका है। नानक इंफ्रा कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने के लिए प्रस्ताव भेज दिया है। सेमलिया में योजना पर कार्य शुरू नहीं हो पाया है, एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा। आलोट क्षेत्र में लापरवाही पर कलेक्टर ने जनपद सीईओ का 7 दिन का और डाटा एंट्री ऑपरेटर तथा सहायक लेखा अधिकारी का एक-एक माह का वेतन काटने का कहा।

सीएम हेल्पलाइन… अधिकारियों पर लगेगी 500 रुपए पेनल्टी : सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में कहा कि हमें अब सातवीं बार भी जिले को टॉप फाइव में स्थान दिलाना है। 20 मार्च से पहले हमें प्रत्येक संभव शिकायतों का निराकरण करना है अन्यथा की स्थिति में 500 रुपए प्रति शिकायत पेनल्टी अधिकारी से वसूल की जाएगी। साथ ही सर्विस बुक में नकारात्मक टिप्पणी अंकित की जाएगी, वेतन भी कटेगा। मंगलवार को कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की समीक्षा के लिए पुनः बुलाया है।

बोरवेल का होगा अधिग्रहण:
गर्मी को देखते हुए कलेक्टर ने कार्ययोजना की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा जहां जरूरत होगी, वहां बोरवेल भी अधिग्रहण किए जाएंगे, इसकी सूची तैयार रखी जाए।भास्कर से साभार

Trending