झाबुआ

झाबुआ – शिवगंगा के सहयोग से हो रहा है 7 दिवसीय शिविर , एक सप्ताह देश के नाम कार्यक्रम में शामिल हुए 350 एमबीबीएस छात्र , समापन अवसर पर महामहिम राज्यपाल एवं अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष रहेंगे मौजूद , 27 मार्च को जिलाधीश श्रीमती रजनी सिंह होगी शामिल ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

राज्यपाल महोदय की उपस्थिति में समापन 29 मार्च को प्रातः सभी विद्यार्थी शिवगंगा गुरूकुल धरमपुरी से इंदौर में प्रस्थान करेंगे। समापन राज्यपाल महोदय व अनुसूचित जनजाति अध्यक्ष के समक्ष अपनी अनुभूतियाँ साझा करेंगे ।

27 मार्च, को हाथीपावा पर होने वाले सामूहिक हलमा में जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक शामिल रहेंगे ।

फोटो ।


झाबुआ – “सेवांकुर भारत” संस्था द्वारा आयोजित यह वार्षिक शिविर देश भर के एमबीबीएस विद्यार्थियों के लिए एक एक सुअवसर होता है। सेवांकुर भारत, महाराष्ट्र के सेवाभावी चिकित्सकों द्वारा संचालित एक प्रकल्प है, जिसके तहत वे प्रतिवर्ष देशभर के मेडिकल छात्रों को 7 दिन के लिए किसी ग्रामीण अथवा जनजाति क्षेत्र में शिविर के लिए ले जाते हैं।सेवांकुर भारत के संयोजक डॉ नितिन गादेवाड़ बताते हैं कि इस गतिविधि का उद्देश्य विद्यार्थी जीवन में ही चिकित्सा क्षेत्र के छात्रों के मन में सेवा का अंकुर प्रस्फुटित हो सके।इस कार्यक्रम के माध्यम से वे अपने देश के गावों की वास्तविक परिस्थिति की अनुभूति विद्यार्थी जीवन में ही ले सकेंगे और अपने चिकित्सक एवं सामाजिक जीवन में संकल्पित हो सकेंगे।इसी उद्देश्य से इस वर्ष का यह शिविर झाबुआ में शिवगंगा के सहयोग से आयोजित हो रहा है।कार्यक्रम में 300 एमबीबीएस छात्र छात्राएँ एवं 50 चिकित्सक शामिल हैं। कुल 18 टोलियों में यह समूह, दो दिन के 34 गाँव में भी रहेंगे और 17 पंचायतों में 26 मार्च को स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाएंगे।जिला कलेक्टर ने जिला पंचायत एवं चिकित्सा विभाग को स्वास्थ्य जाँच शिविर में सहयोग के लिए निर्देश जारी किये हैं ।

Trending