RATLAM

श्री सत्यसाई सेवा समिति द्वारा मानव सेवा-माधव सेवा के महामंत्र को साकार करते हुए महिला एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल में प्याउ का किया गया शुभारंभ । पूरे  ग्रीष्मकाल में की जावेगी जल सेवा ।

Published

on

श्री सत्यसाई सेवा समिति द्वारा मानव सेवा-माधव सेवा के महामंत्र को साकार करते हुए महिला एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल में प्याउ का किया गया शुभारंभ ।
पूरे  ग्रीष्मकाल में की जावेगी जल सेवा ।

रतलाम । गर्मीके दिनों में अस्पताल में आने वाले मरीजों एव उनके परिजनो को शीतल आरओ जल यदि मिल जाये तो आत्मा प्रसन्न हो जाती है । श्री सत्यसाई सेवा समिति रतलाम द्वारा भी सेवा कार्य के तहत पिछले एक दशक से अधिक समय से गर्मी के मौसम में जल सेवा की अनुठी मिसाल कायम की गई है  तथा समिति द्वारा मानव सेवा-माधव सेवा के महामंत्र को साकार किया जारहा है। श्री सत्यसाई सेवा समिति के जिला संयोजक श्री अनिल भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री सत्यसाई सेवा समिति झाबुआ द्वारा भगवान महावीर स्वामीजी के जन्मोत्सव के अवसर पर 3 अप्रेल को महिला एवं शिशु अस्पताल रतलाम मेें शीतल जल की प्याउ का शुभारंभ किया गया । समिति संयोजक डा. विनोद भट्ट के अनुसार गर्मी के मौसम में जल सेवा से बढ़कर ओर दूसरा कोई पुण्य का कार्य नहीं। झुलसाने वाली गर्मी में व्यक्ति को स्वच्छ व साफ पानी पीने के लिए मिल जाए तो उस वक्त उसके लिए इससे बड़ा सकुन नहीं। महिला एवं शिशु अस्पताल में रोजाना करीब तीन से पांच हजार मरीज व उनके साथ उनके अटेंण्डर आते है। जिनको गर्मी के मौसम में पानी की जरूरत होती है जिसकी पूर्ति समिति द्वारा की जावेगी ।

जिलाध्यक्ष अनिल भट्ट कहा कि महिला चिकित्सालय में रोजाना चार से पांच हजार लोग आते है। गर्मी के मौसम में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को पीने के पानी की जरूरत होती है। ऐसे में अस्पताल में स्थापित प्याऊ उनकी प्यास बुझाएगी।  भगवान महावीर के प्राकट्योसव के अवसर पर प्याउ  के शुभारंभ के अवसर पर श्री एन आर नायडू, श्री रवि हंसोगें, श्री हनुमंत रत्नपाखे, संदीप दलवी, मुकेश शर्मा, श्रीमती बबीता शर्मा सुश्री हिमांशी शर्मा सहित समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे । समिति के सेवादल के सदस्यो द्वाराप्रतिदिन पूर्वान्ह 11 बजे से सायंकाल तक सम्मानपूर्वक सभी को गिलास में शीतल आरओ जल पीलाने में अपनी सेवायें प्रदान की जारही है । समिति द्वारा स्थापित इस प्याउ का संचालन पूरे गर्मी के मौसम में किया जावेगा तथा मानसुन आने के बाद तक ये सेवायें दी जाती रहेगी ।

Trending