RATLAM

डीजे बंद कराने से नाराज दूल्हा-दुल्हन का थाने पर धरना:बोले- पुलिस जवानों ने बदसलूकी की, तीन घंटे प्रदर्शन के बाद आश्वासन पर लिए फेरे रतलाम

Published

on

डीजे बंद कराने से नाराज दूल्हा-दुल्हन का थाने पर धरना:बोले- पुलिस जवानों ने बदसलूकी की, तीन घंटे प्रदर्शन के बाद आश्वासन पर लिए फेरे

रतलाम~~रतलाम में गुरुवार रात दूल्हा-दुल्हन शादी छोड़कर बारातियों के साथ जीआरपी पुलिस चौकी और औद्योगिक थाना परिसर में धरने पर बैठ गए। पुलिस शादी समारोह में डीजे बंद करवाने पहुंची थी। दूल्हा-दुल्हन और बारातियों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने शादी समारोह में महिलाओं से बदसलूकी की। वे कार्रवाई को लेकर अड़ गए। रात करीब 2 बजे पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद दूल्हा-दुल्हन फेरे लेने के लिए राजी हुए।

मामला रतलाम के रेलवे कॉलोनी क्षेत्र का है, जहां अजय सोलंकी और सीमा की शादी स्थानीय मैरिज गार्डन में हो रही थी। औद्योगिक थाने के चीता फोर्स के दो जवान शोभाराम और पंकज वहां से गुजर रहे थे। तेज आवाज में डीजे बजाने पर दोनों जवान ने डीजे बंद करने की बात कही, जिस पर वहां मौजूद मेहमानों से इन पुलिसकर्मियों की बहस हो गई। पुलिसकर्मियों की बदसलूकी से नाराज सोलंकी परिवार के लोग पहले जीआरपी चौकी पहुंचे थे। यहां से औद्योगिक थाने भेजा गया।

तीन घंटे तक चला विरोध-प्रदर्शन

जीआरपी चौकी के पुलिस अधिकारियों ने दूल्हा-दुल्हन को शिकायत करने के लिए औद्योगिक थाने जाने को कहा। इसके बाद वे औद्योगिक थाना परिसर पहुंचकर धरने पर बैठ गए। करीब 3 घंटे धरना देने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोलंकी परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया, वे लौटने कि लिए तैयार हुए।

पुलिसकर्मियों ने किया अभद्र व्यवहार

दूल्हे अजय सोलंकी ने बताया कि शादी समारोह में पहुंचे पुलिसकर्मी पंकज बोरासी और शोभाराम ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए पहले डीजे बंद करवाया। इसके बाद परिवार की महिलाओं से बदतमीजी करने लगे। दूल्हे अजय का आरोप है कि दोनों पुलिसकर्मी शराब पिए हुए थे, जिनका मेडिकल करवाने की मांग भी थाना प्रभारी से की है।

शिकायत मिली है, कार्रवाई की जाएगी

औद्योगिक थाना प्रभारी राजेंद्र वर्मा का कहना है कि हनुमान जयंती को लेकर पूरे शहर में पुलिस पार्टियों की पेट्रोलिंग कर रही थी। वायरलेस सेट पर पॉइंट मिला था कि थाना क्षेत्र से लगे हुए रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में तेज आवाज में डीजे बज रहा है, जिसे बंद करवाने के लिए स्टेशन रोड थाना प्रभारी भी पहुंचे थे। हमारी चीता फोर्स के जवान भी मौके पर वहां पहुंचे थे। डीजे बंद करवाए जाने से नाराज होकर थाने पर शिकायत करने दूल्हा-दुल्हन पहुंचे। शिकायत लिखित में ले ली गई है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।( दैनिक भास्कर से साभार)

Trending