RATLAM

ये है अवाम, सड़क पर खुलेआम छलका रहे जाम

Published

on

ये है अवाम, सड़क पर खुलेआम छलका रहे जाम

एक दिन पहले ही रतलाम दौरे के समय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा था कि कहीं आहाते नहीं रहे खुले और न सडक़ पर पीए कोई जाम

रतलाम. प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को रतलाम की लाड़ली बहना सभा के दौरान स्पष्ट कर दिया था कि न तो आहाते चलेंगे और न ही सड़क़ पर कोई शराब पीयेगा। इसके ठीक एक दिन बाद ही स्थिति बिलकुल उलट दिखी। शहर की कुछ शराब दुकानों के पास के आहाते कहीं वास्तव में बंद मिले तो कहीं अधखुले थे। इन्हीं अधखुले आहातों के पास पीयक्कड़़ धड़ल्ले से दिनभर जाम छलकाते रहे। अधखुले आहातों में लोगों का आना-जाना लगा रहा। इससे स्पष्ट है कि पूरी तरह आहाते बंद नहीं हुए। पत्रिका ने कुछ शराब दुकानों की निगरानी की तो दुकानों के बाहर पीयक्कड़़ों का जमघट लगा हुआ दिखाई दिया।

साइड की दुकानों में ज्यादा भीड़
शहर की ऐसी शराब दुकानें जहां लोगों की आवाजाही और अधिकारियों की निगाह रहती है वहां दुकान के आसपास कोई पीयक्कड़ दिखाई नहीं दिया लेकिन ऐसी दुकानें जहां थोड़ी आड़ है और लोगों की आवाजाही कम है वहीं सडक़ पर पीयक्कड़़ बेखौफ सडक़ पर ही जाम छलकाते हुए आसानी से दिखाई दे रहे हैं।
यहां यह नजारा
समय – दोपहर 12.20 बजे
स्थान – पॉवर हाउस रोड
दुकान पर शराब खरीदने वालों का आना-जाना चल रहा है। पास में ही किसी समय चलने वाला आहाते का शटर गिरा हुआ है। दुकान से शराब खरीदने के बाद लोग वाहन उठाकर रवाना होते गए।
समय – दोपहर 12.35 बजे
स्थान – डाट की पुलिया के पास
शराब दुकान खुली है और पास का आहाता बंद है। लोग शराब खरीदकर आसपास ही धड़ल्ले से खुलेआम शराब का सेवन कर रहे हैं। दुकान के पास की जीआरपी चौकी के पास ही जमघट लगा हुआ।
समय – दोपहर 12.45 बजे
स्थान – महू रोड शराब दुकान
दुकान खुली है और पास में चलने वाले आहाते का आधा शटर खुला हुआ है। दुकान के आगे के फुटपाथ पर ही करीब एक दर्जन शराबी बेखौफ होकर खुलेआम शराब पीते हुए दिखाई दिए।
समय – दोपहर 1.00 बजे
स्थान – दिलबहार चौराहा
आबकारी नियंत्रण कक्ष के पास शराब दुकान पर खरीदारों की आवाजाही चल रही है। चौराहे पर ही एक स्थान पर पूर्व में चलने वाला आहाते का शटर गिरा हुआ है और यहां कोई हलचल नहीं थी।(पत्रिका से साभार)

Trending