RATLAM

भगवान परशुराम जी की जयंती पर निकाली जाएगी वाहन रैली रतलाम

Published

on

भगवान परशुराम जी की जयंती पर निकाली जाएगी वाहन रैली

रतलाम~~ब्राह्मणों के आराध्य देव भगवान परशुराम की जयंती अक्षय तृतीया 22 अप्रैल को मनाई जाएगी। वाहन रैली भी निकाली जाएगी, जिसका नेतृत्व मातृशक्ति करेंगी। 15 साल में पहली बार ऐसा मौका है जब रैली का नेतृत्व महिला शक्ति करेगी। रैली में सभी ब्राह्मण समाज की महिलाएं, पुरुष सहित सभी उम्र को लोग शामिल होंगे। रैली का जगह-जगह स्वागत किया जाएगा।

22 अप्रैल की शाम 5 बजे धानमंडी क्षेत्र से श्री परशुराम युवा मंच द्वारा वाहन रैली निकाली जाएगी। वाहन रैली को मंच के संरक्षक रहे स्व. हर्ष दशोत्तर के बेटी द्वारा भगवा ध्वज दिखाकर रवाना किया जाएगा। रैली में आगे-आगे महिला शक्ति भगवा ध्वज लिए चलेंगी।

रैली में डीजे, ढोल, बग्गी में भगवान परशुराम की तस्वीर और संत रहेंगे। साथ ही युवा व हर उम्र के ब्राह्मण समाज के लोग हाथों में भगवा ध्वज लिए जय परशुराम के जयकार लगाते हुए चलेंगे।

17 साल पहले की गई थी शुरुआत

2006 के पहले श्री परशुराम युवा मंच का गठन किया गया था। यह गठन स्व. हर्ष दशोत्तर व ब्राह्मण समाज के वरिष्ठजनों ने मिलकर किया था। उसके बाद ही संगठन के बैनर तले रैली निकाली जा रही है। बीच में दो साल कोरोना काल में वाहन रैली नहीं निकाली गई थी।

हर्ष दशोत्तर के निधन के बाद यह दूसरा साल है जब स्नेहिल उपाध्याय और गौरव त्रिपाठी के मार्गदर्शन में वाहन रैली निकाली जा रही है। मंच के उपाध्याय व त्रिपाठी ने बताया कि मातृ शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए इस बार रैली का नेतृत्व उनके हाथों में सौंपा जा रहा है। वाहन रैली निकाले जाने को लेकर सभी ब्राह्मण समाज के वरिष्ठों की एक बैठक हुई जिसमें कई निर्णय लिए गए। इस बैठक में समाजजन मौजूद रहे।

इन मार्गों से गुजरेगी रैली

वाहन रैली धानमंडी से शुरू होकर नाहरपुरा, डालूमोदी बाजार, माणकचौक, घासबाजार, चौमुखीपुल, चांदनीचौक, तोपखाना, बजाज खाना, गणेश देवरी, धानमंडी, ब्राह्मण का वास, शहीद चौक, सैलाना बस सटैंड़, श्री राम मंदिर, कस्तूरबा नगर होते हुए भगवान परशुराम के मंदिर पहुंचेगी, जहां महाआरती कर प्रसादी बांटी जाएगी। वाहन रैली का जगह-जगह विभिन्न संगठनों व संस्थाओं द्वारा स्वागत किया जाएगा।(भास्कर से साभार)

Trending