RATLAM

पक्षी मित्र अभियान, बांटे 51 सकोरे~~ राष्ट्रसंत की पुण्यतिथि पर पक्षियों के लिए सकोरे वितरित

Published

on

 पक्षी मित्र अभियान, बांटे 51 सकोरे~~राष्ट्रसंत की पुण्यतिथि पर पक्षियों के लिए सकोरे वितरित

रतलाम। राष्ट्रसंत श्रीमद्विजय जयंतसेन सूरीश्वर महाराज की छटी पुण्यतिथि पर 51 सकोरे का वितरण त्रिस्तुतिक श्री संघ व अभा श्रीराजेन्द्र जैन नवयुवक परिषद ने चार दिवसीय सेवा कार्य आयोजित कर किया। नवयुवक परिषद की ओर से नवयुवक महिला, तरुण, बहु, बालिका परिषद् की ओर से त्रिवेणी गोशाला में गायों को चारा व खल खिलाई।वर्षीतप आराधकों का बहुमान कर पक्षियों के पानी के सकोरे वितरित किए गए। इसके बाद नीमवाला उपाश्रय में समाजजन ने गुरुगुणानुवाद कर गुरु के प्रति समर्पण भाव व्यक्त किया। बालिका परिषद ने खुले सिर प्रतिबंध के लिए जिनमंदिर में चुन्निया रखी।

ये सेवा कार्य भी किए

राष्ट्रीय मंत्री राजकमल दुग्गड़ ने बताया कि बहुपरिषद ने कालिका माता मंदिर झाली तालाब पर जीवदया प्रकल्प निमित्त मछलियों व श्वान को आटा, बिस्किट आदि खिलाए। निशक्तजन को भीषण गर्मी से बचने के लिए 50 जोड़ी चप्पल वितरित की गई। वर्षीतप आराधकों की पारणा भवन गुजराती उपाश्रय पर प्रभावना वितरीत की। विश्व शांति के लिए सामूहिक सामयिक का आयोजन कर बधिर महिला को कान की मशीन व जरूरत मंद के लिए व्हील चेयर का वितरण किया।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर श्री संघ अध्यक्ष राजेंद्र लुणावत, सचिव निर्मल कटारिया, परिषद अध्यक्ष, सचिव क्रमश धर्मेंद्र रांका, कमलेश भंडारी, महिला परिषद् सेचंदा चोरडिया, रीना आंचलिया, बहुपरिषद् से सुनीता दुग्गड़, रीना गांधी, तरुण परिषद् से भूपेश कटारिया, बालिका परिषद से स्नेहा गुगलिया व समाजजन उपस्थित थे।(पत्रिका से साभार)

 

Trending