RATLAM

रतलाम में सिरफिरे युवक का ड्रामा:रतलाम में होटल के छज्जे पर चढ़ गया युवक, नगर निगम की जेसीबी की मदद से उतारा~~आत्महत्या करने बिल्डिंग पर चढ़ा युवक, पुलिस पहुंची तो शुरु हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा,

Published

on

रतलाम में सिरफिरे युवक का ड्रामा:रतलाम में होटल के छज्जे पर चढ़ गया युवक, नगर निगम की जेसीबी की मदद से उतारा

रतलाम~रतलाम में आज सुबह इंदौर का एक युवक होटल के छज्जे पर चढ़ गया। जिसे सुरक्षित नीचे उतारने के लिए होटल मैनेजमेंट और स्टेशन रोड थाना पुलिस को खासी मशक्कत करना पड़ी । घटना आज सुबह 8:00 बजे की है । जब होटल में ठहरा इंदौर का युवक रूपल जैन नहाने के लिए अपने कमरे में गया लेकिन वह कमरे की खिड़की से होते हुए छज्जे पर चढ़ कर बैठ गया। होटल स्टाफ के द्वारा बार-बार आवाज लगाने के बाद भी युवक नीचे आने को तैयार नहीं था और अजीब बातें कर रहा था। युवक आत्महत्या ना कर ले इसलिए होटल मैनेजर ने स्टेशन रोड थाना पुलिस को सूचना दी जिसके बाद थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और युवक को समझाइश देकर निगम की जेसीबी और रस्सी के सहारे नीचे उतारा गया।

स्टेशन रोड थाना इलाके में स्थित एक होटल तीसरी मंजिल पर स्थित खिड़की पर एक युवक द्वारा आत्महत्या करने का प्रयास किया।

रतलाम शहर में शनिवार की सुबह एक युवक क हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, शहर के स्टेशन रोड थाना इलाके में स्थित एक होटल तीसरी मंजिल पर स्थित खिड़की पर एक युवक द्वारा आत्महत्या करने का प्रयास किया। युवक द्वारा पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, पुलिस उसकी शिकायत दर्ज करने के बजाय उसी के साथ मारपीट कर देती है।

इलाके में हंगामा करने वाले शख्स का नाम रूपल जैन है, जो इंदौर का रहे वाला है। युवक एक दिन पहले ही इंदौर से रतलाम आया था। यहां उसने स्टेशन रोड पर स्थित होटल श्री एलाइट में रूम लिया और अगले दिन शनिवार को तीसरी मंजिल पर स्थित अपने कमरे की खिड़की पर आकर बैठ गया और आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। इमारत के नीचे से गुजर रहे लोगों ने जब युवक को इतनी ऊंचाई से छलांग लगाने की धमकी देते देखा तो इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने तत्का कहोटल मालिक के साथ साथ पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को लंबी समझाइश के बाद सुरक्षित नीचे उतारा।

इस वजह से युवक ने किया हंगामा

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए स्टेशन रोड थाना प्रभारी किशोर पटनवाला ने बताया कि, होटल की खिड़की के छज्जे पर आत्महत्या के प्रयास में चढ़े युवक का नाम 34 वर्षीय रूपल जैन पिता गिरीश जैन है। रूपल की शिकायत है कि, उसके दादा कैलाश जैन जिन्हें कामेड की उपाधि मिली हुई थी। उन्होंने जावरा में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर ट्रस्ट को जमीन दान की थी, जिसे लेकर में उनके प्रबंधन से मांग कर चुका हूं कि, वो मेरे पिता-मेरे दादा जिन्होंने उन्हें करोड़ों रूपए की जमीन दान दी थी, उनके बारे में परिसर में शिला लगवाएं। रूपल का आरोप है, ‘लेकिन प्रबंधन की ओर से कभी इसपर कोई अमल किया नहीं गया बल्कि, उनके साथ मारपीट की गई।’

थाना प्रभारी ने की काउंसिलिंग

होटल की खिड़की पर युवक को चढ़ा देख मौके पर भारी भीड़ लग गई। इसी बीच मौक पर पहुंचे स्टेशन रोड थाना प्रभारी किशोर पटनवाला ने तत्काल सूझबूझ दिखाते हुए सामने की बिल्डिंग पर चढ़े और रूपल से बातचीत शुरु की। बातों बातों में उसके मन की बातों को जानते हुए उन्होंने मौके पर ही युवक की काउंसिलिंग की और जैसे-तैसे समझा-बुझाकर युवक को नीचे उतारा।(पत्रिका /भास्कर से साभार)

Trending