RATLAM

नेता प्रतिपक्ष गोविन्दसिंह ने रानी कमलापति का अपमान किया उन्हे माफी मांगना चाहिये-सांसद गुमानसिंह डामोर नेता प्रतिपक्ष के बयान की कडे शब्दों में की गई भत्र्सना, कांग्रेस का चाल चरित्र ही जनजातीय समाज का अपमान करना ।

Published

on

नेता प्रतिपक्ष गोविन्दसिंह ने रानी कमलापति का अपमान किया उन्हे माफी मांगना चाहिये-सांसद गुमानसिंह डामोर
नेता प्रतिपक्ष के बयान की कडे शब्दों में की गई भत्र्सना, कांग्रेस का चाल चरित्र ही जनजातीय समाज का अपमान करना ।

झाबुआ/रतलाम/आलीराजपुर । विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंदसिंह द्वारा रानी कमलापति का अपमान किये जाने पर रतलाम झाबुआ आलीराजपुर ससंदीय क्षेत्र के सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने कहा कि कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने जिस प्रकार से रानी कमलापति जी के बारे में जिन शब्दो का उल्लेख किया है। श्री डामोर ने कहा कि ये केवल रानी कमलापति नहीं गोण्ड साम्राज्य की अंतिम हिंदू शासक जिन्होंने लगातार भोपाल के लिए जिन्होंने संघर्ष किया उनका मात्र अपमान नहीं पूरे आदिवासी गौंड समाज का अपमान है। आदिवासी समाज की उस महान व्यक्तित्व ने जो इस देश के लिए काम किया है,. उनका अपमान करने का काम कांग्रेस ने किया है।

सांसद श्री डामोर ने कहा कि जिस प्रकार से आजादी के 75 वर्षों के राजनीतिक इतिहास मे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की पहली महिला राष्ट्रपति जो जनजाति समाज की बहन द्रौपदी मुर्मू को जब इस देश का राष्ट्रपति बनाया तब भी अधीर रंजन, जो संसद के अंदर कांग्रेस के नेता हैं, उन्होंने भी आदिवासी समाज की बहन महामहिम राष्ट्रपति का अपमान करने का काम भी इस देश के अंदर कांग्रेस के नेतृत्व ने किया है यह दुर्भाग्य है। उन्होने आगे कहा कि-मैं तो पूछना चाहता हूं क्या सोनिया गांधी जी, कांग्रेस का नेतृत्व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मध्यप्रदेश के अंदर कमलनाथ जी जो कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, पूर्व मुख्यमंत्री हैं, कमलनाथ जी आप बताइए क्या आप नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के इस बयान से सहमत हैं। अगर सहमत नहीं है तो आदिवासी समाज गौंण्ड सम्प्रदाय से आपको माफी मांगनी चाहिए।
सांसद श्री डामोर ने आगे कहा कि-बाबासाहब आम्बेडकर के जन्म जयंती के कार्यक्रम में आप इन बातों का उल्लेख कर रहे हैं। आदिवासी समाज की गौण्ड साम्राज्य के अंतिम हिंदू शासक का अपमान कर रहे और आप कह रहे हैं कि बीजेपी राजा महाराजाओं की तरफ जा रही है। श्री डामोर ने कहा कि-मैं पूछना चाहता हूं गोविन्दसिंह से कि कांग्रेस तो एक परिवार में सिमटकर के रह गई है और आप भी उस परिवार के दरबारी है। श्री डामोर के अनुसार मध्यप्रदेश के अंदर भी दिग्विजय सिंह के बारे में आपका क्या कहना है तो इसलिए इस प्रकार से एक दुर्भाग्यजनक बयान अपमान करने का काम रानी कमलापति का किया है। कांग्रेस ने जनजातीय समाज का सम्मान करने की बजाय अपमान करने का काम किया। श्री डामोर के अनुसार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने एवं हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गौड़ साम्राज्य की अंतिम हिंदू शासक को जो सम्मान और आदिवासी समाज का सम्मान करने का काम किया है।

सांसद डामोर ने कहा कि भारत के सबसे आधुनिक रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर करके उन्हें सम्मान देने का काम किया। यह वास्तव में हम सब लोगों के लिए बहुत सौभाग्य का विषय था और आदिवासी गौंण्ड रानी कमलापति के इस बलिदान को आज नई पीढ़ी से अवगत कराने का जो प्रयास किया है, जो कांग्रेस को रास नहीं आता। उनके बलिदानों का अपमान करते आ रहे हैं। उपहास बना करके ठहाके लगाते हैं.कड़ा विरोध करती है। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बेहूदा टिप्पणी का हम सभी एवं भारतीय जनता पार्टी घोर विरोध करती है। रानी कमलापति के बारे में जो शब्द कहे उनके लिए इस प्रदेश से और देश से आदिवासी समाज से गौंण्ड समाज से माफी मांगनी चाहिए। रतलाम झाबुआ आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र की समुची जनता इसका कड़ा विरोध करती है।

श्री डामोर के अनुसार नेता प्रतिपक्ष गोविन्दसिंह के बयान पर आश्चर्य है कि कांग्रेस तो केवल एक ही नाम जानती है। गांधी-नेहरू खानदान के अलावा कोई महापुरुष हुआ ही नहीं। आश्चर्य की बात है कि रानी कमलापति अंतिम हिंदू शासक, भोपाल की गोंड रानी थीं। स्वाभिमानी और स्वधर्म पर मरने वाली थीं। उन्होंने सुशासन दिया और उनको जब लगा कि दोस्त मोहम्मद खान की सेना जो छल कपट से जीत जाएगी तो उन्होंने यहां के छोटे तालाब में जल समाधि ले ली थी। छोटे तालाब-बड़े तालाब के पानी में आज भी उनके बलिदान की गूंज सुनाई देती है। कांग्रेस ने कभी भी क्रांतिकारियों का देश के बाकी महापुरुषों का सम्मान ही नहीं किया। नेहरू जी, इंदिरा जी, राहुल जी के अलावा वे किसे जानते भी है या नही यह विचारणीय प्रश्न है ।
सलग्न- फोटो- सांसद गुमानसिंह डामोर
—————————————————-

 

 

Trending