DHAR

स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए सभी आवष्यक तैयारियॉ कर ले- कलेक्टर श्री मिश्रा

Published

on

धार, 17 अप्रैल 2023/ स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए सभी आवश्यक तैयारियॉ कर ले। सीएम हेल्प लाईन में कम परफमेंस करने वाले अनुभाग के अधिकारियों को यहॉ मुख्यालय पर बुलाकर उनकी शिकायतों का निराकरण करें। मुख्यमंत्री अनुसूचित जनजाति परियोजना के लिए एक अच्छा प्रोजेक्ट तैयार कर इसमें नवचार करें। यह निर्देश कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्रा ने सोमावार को कलेक्टेªट सभागार में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्ष बैठक में दिए।
उन्होंने कहा कि जहॉ पर बीएसएनएल द्वारा स्कूलों, होस्टलो में नेट कनेक्शन दे दिया है, वहॉ पर बच्चों के लिए डिजीटल एजुकेशन के लिए कार्यवाही करें। तेदुपत्ता संग्रहण की कार्यवाही की जाएं । आकांक्षी विकासखंड की सभी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जनसुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के लोगों को जागरूक करें। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में प्रतिदिन आवेदन के कार्य में प्रगति लाए। मतदाता सूची तथा समग्र की सूची से इसका मिलान कर बचे हुए हितग्राहियों से आवेदन करवाएं। सभी एसडीएम अपने क्षेत्र की उत्कृष्ट विद्यालय का निरीक्षण कर वहॉ की आवश्कताओं का प्रस्ताव भेजे और प्रयास करें कि किस प्रकार स्कूल को और बेहतर किया जा सकता है ।
सभी अनुभाग में शाला त्यागी बच्चों के लिए अभी से कार्यवाही करें। होमगार्ड में पदस्थ अधिकारी/कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण करवाएं।  कृषि संगणना कार्य और भूअभिलेख प्रविष्टियों के कार्य में लापरवाही बरतने वाले तहसीलदार को नोटिस जारी करें। पोषण पखवाडे के तहत कुछ यूनिक कार्यवाही करें। सभी एसडीएम अपने क्षेत्र के सीएम राइज स्कूल की प्लानिंग कर मॉनीटरिंग करें। पीएचई विभाग बोरिंग ऑपरेटरों की बैठक लेकर उन्हें नियमों की जानकारी दे और पालन नहीं करने वाले के विरूद्ध कार्यवाही हो।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री के एल मीणा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी  जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तव सहित जिला अधिकारी तथा समस्त एसडीएम वर्चुअली जुड़े थे।

Trending