झाबुआ

पुलिस विभाग ने आजाद चौक से हाई प्रोफाइल अवैध पार्किंग को हटाया और यातायात को सुगम बनाया

Published

on

झाबुआ – शहर में चार पहिया वाहन चालकों द्वारा अपने वाहनों की पार्किंग ,अपने घरों पर ना होने के कारण, वाहन को कहीं भी रोड पर खडा कर देते हैं जिससे कई बार यातायात बाधित भी होता और जाम भी लगते हैं । वहीं इसी कारण शहर की यातायात व्यवस्था दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही थी । इसी बात को ध्यान में रखते हुए शहर के वरिष्ठ और अधिमान्य पत्रकार मनोज अरोरा ने डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रादेशिक जैन समाचार के बैनर तले ,.शहर के मध्य आजाद चौक में अवैध पार्किंग को लेकर खबर को प्रकाशित कर पुलिस विभाग का ध्यान आकर्षित किया तथा शहर के मध्य आजाद चौक मे चार पहिया वाहनों की पार्कीग से यातायात समस्याओं को लेकर अवगत कराया । सर्वप्रथम मनोज अरोरा ने खबर मे बताया कि नगर के आजाद चौक मे कई चार पहिया वाहन चालकों ने स्थाई रूप से अपने वाहन पार्क कर अवैध पार्किंग स्थल बना रखा है । वही इस क्षेत्र में दो बैंक के साथ-साथ व्यवसायिक जोन भी है और इस कारण बैकिंग कार्य और. अन्य कार्यों के लिए बाजार में  दिनभर दो पहिया वाहन चालकों के अलावा पैदल चलने वाले राहगीर की तादाद भी अधिक है । वही इस अवैध पार्किंग के कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा था और कई बार जाम भी लग रहे थे । पुलिस कप्तान ने प्रादेशिक जैन समाचार की इस खबर को संज्ञान में लेते हुए तत्काल यातायात विभाग को निर्देशित  किया । यातायात विभाग ने तत्काल कारवाई करते हुए आजाद चौक क्षेत्र से अवैध रूप से पार्क किए गए, सभी चार पहिया वाहनों को वहां से हटाया तथा एक वाहन की जानकारी नहीं मिलने पर वाहन पर व्हील लाक भी लगाया गया । उक्त क्षेत्र से वाहनों के हटते ही दो पहिया वाहन चालकों को और पैदल चलने वाले राहगीरों को काफी जगह मिल गई, आवागमन के लिए, जिससे काफी हद तक यातायात सुगम हो गया ।

शहर के मध्य आजाद चौक से चार पहिया वाहनों की अवैध पार्किंग के हटते ही काफी जगह नजर आने लग गई है और यातायात भी सुगम हो गया हैं । वही लोगों में पुलिस विभाग के इस कड़े निर्णय से शहर की जनता ने खुशी जाहिर की । यदि हम बात करें पुलिस कप्तान अगम जैन की  तो कप्तान ने करीब 8 दिन पूर्व ही पत्रकार श्याम त्रिवेदी की पहल पर नेहरू मार्ग स्थित कालिका माता मंदिर के पास से भी अवैध रूप से पार्क किए गए, वाहनों को हटाया था जिससे उस क्षेत्र में भी यातायात सुगम हुआ हैं । वही आज पुन: पुलिस कप्तान ने अधिमान्य पत्रकार मनोज अरोरा की खबर को संज्ञान में लेते हुए , जन हितेषी निर्णय लेते हुए,  शहर के मध्य से इस अवैध पार्किंग को हटाया । जिसे शहर के लोगों ने पुलिस कप्तान के इस कडे निणय की भूरी भूरी प्रशंसा भी की । पत्रकार जगत के दो अधिमान्य पत्रकारों द्वारा यातायात समस्या से पुलिस कप्तान को अवगत कराने पर, पुलिस कप्तान द्वारा तत्काल समस्या को ध्यान मे रखते  हुए , जन सुविधा को सर्वोपरि मानते हुए , निराकरण करने पर पत्रकार जगत में भी काफी खुशी हैं और पुलिस कप्तान के कड़े निर्णयो की प्रशंसा भी की । वही शहर की जनता ने सिर्फ पुलिस विभाग से यह आशा की है कि यह व्यवस्था स्थाई रूप से लागू हो ,ताकि निकट भविष्य में इन क्षेत्रों में अवैध पार्किंग को लेकर यातायात अव्यवस्था न.हो ।

पुलिस विभाग ने जन हितेषी निर्णय लेते हुए ,शहर के मध्य आजाद चौक से अवैध पार्किंग को हटाया । आशा हैं यह कारवाई लगातार जारी रहेगी ।

मनोज अरोरा, एनजीओ प्रकोष्ठ जिला संयोजक , झाबुआ ।

यातायत विभाग का शहर के मध्य आजाद चौक से अवैध पार्किंग को हटाना ,स्वागत योग्य निर्णय हैं इसके लिए मैं पुलिस कप्तान और यातायात विभाग को धन्यवाद ज्ञापित करता हूं ।

मितेश गादीया ,भाजपा नगर मंडल उपाध्यक्ष, झाबुआ ।

यातायात की सुगमता के लिए , अवैध पार्किंग को लेकर कारवाई जारी रहेगी

अगम जैन , पुलिस अधीक्षक , झाबुआ ।

Trending