RATLAM

खेलों में मिली सफलता जीवन भर प्रेरणा देती है : सांसद श्री डामोर सांसद खेल महोत्सव आयोजन में विद्यार्थियों ने किया उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन

Published

on

खेलों में मिली सफलता जीवन भर प्रेरणा देती है : सांसद श्री डामोर

सांसद खेल महोत्सव आयोजन में विद्यार्थियों ने किया उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन

रतलाम 25 अप्रैल 2023/ खेलों में मिली प्रेरणा और सफलता जीवन भर याद रहती है। खेल अनुशासन भी सिखाते हैं और खेलों के माध्यम से जीवन को समझने का मौका भी मिलता है । आपसी समन्वय और समझबूझ का विकास खेल ही कराते हैं। विद्यार्थियों ने अपनी खेल प्रतिभा को प्रदर्शित कर जो सफलता प्राप्त की है उसे याद रखें और जो असफल हुए हैं वे आगे सफल होने के लिए प्रयत्न करें ।

उक्त विचार शिवगढ़ में आयोजित सांसद खेल महोत्सव के अवसर पर सांसद श्री गुमान सिंह डामोर ने व्यक्त किए। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक श्रीमती संगीता चारेल ने कहा कि इस अंचल में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है इन्हें आगे आने के लिए ऐसे आयोजन महत्वपूर्ण साबित होंगे। श्री विप्लव जैन ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए सफल जीवन जीने के सूत्र बताए। डॉ. विजय चारेल ने कहा कि आदिवासी क्षेत्र के खिलाड़ियों को सही मार्गदर्शन ऐसे आयोजनों से ही मिलता है। विद्यार्थी इनसे सीखे और आगे बढ़ें। श्री करण सिंह परमार ने कहा कि विद्यार्थी जीवन सब कुछ सीखने के लिए खुला होता है। खेल मैदान सभी के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष श्रीमती कैलाशी चारेल, सांसद प्रतिनिधि श्री बद्रीलाल चौधरी, मनीषा कुमावत, जनपद पंचायत सदस्य श्रीमती लीलाबाई, श्री सुभाष भाभर, श्री प्रभुलाल भाभर, पुष्पा राठोर, श्री मुकेश पाटीदार, श्री मिलिंद पाठक, श्री गोविंदराम, सरपंच श्री शांतिलाल मंचासीन थे। अतिथियों का स्वागत एसडीएम श्री मनीष जैन, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्रीमती पारुल जैन, संस्था प्राचार्य श्री जे.के. गुप्ता, जनपद सीईओ श्री गोवर्धन मालवीय, विकास खंड शिक्षा अधिकारी नारायण उपाध्याय, क्रीड़ा अधिकारी अजय सिंह बेस ने किया । संचालन आशीष दशोत्तर ने किया।

विजेता पुरस्कृत – अतिथियों ने खेल प्रतिभाओं को पुरस्कृत किया । विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट खेल खेलने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया गया । इससे पूर्व उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेलों का शुरुआत करवाई । इस अवसर पर विकासखंड क्षेत्र के समस्त विद्यालय के विद्यार्थी खिलाड़ी , शिक्षकगण , गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Trending