RATLAM

मजदूर भाइयों, बहनों के परिश्रमी और इतिहास रचने वाले हाथों, प्रयासों के लिए यह देश सदैव इनका ऋणी रहेगा- सांसद गुमानसिंह डामोर ।~~~ श्रमिक दिवस पर सांसद श्री डामोर ने सभी को मई दिवस की बधाईया दी ।

Published

on

मजदूर भाइयों, बहनों के परिश्रमी और इतिहास रचने वाले हाथों, प्रयासों के लिए यह देश सदैव इनका ऋणी रहेगा- सांसद गुमानसिंह डामोर ।
श्रमिक दिवस पर सांसद श्री डामोर ने सभी को मई दिवस की बधाईया दी ।

रतलाम/झाबुआ/आलिराजपुर । अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस बुधवार को पूरे देश और प्रदेश में मनाया जा रहा है। क्षेत्रीय सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने पूरे अंचल के लोगों एवं कर्मकारों को अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस की बधाईयां दी हैं। श्री डामोर के अनुसार जिसके कठोर हाथों और घनघोर परिश्रम से नवनिर्माण ने ली अंगड़ाई है। उसी मजदूर के दम से हम सबके प्यारे भारत में रौनक आई है, मजदूर भाइयों, बहनों के परिश्रमी और इतिहास रचने वाले हाथों, प्रयासों के लिए यह देश सदैव इनका ऋणी रहेगा। ऐसी समुची श्रम शक्ति को सलाम ।
श्री डामोर ने कहा है कि श्रेष्ठ भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी श्रमिक भाई-बहनों को श्रमिक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देतु हुए कहा कि आपके द्वारा किये जा रहे निरंतर और अथक परिश्रम के कारण ही देश एवं प्रदेश निरंतर विकास के नए सौपान रच रहा है। राष्ट्र निर्माण के आधार स्तम्भ-श्रमिकों के सम्मान में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस की सभी को शुभकामनाएँ.देते हुए श्री डामोर ने कहा कि मजदूर दिवस पर, हमारे मेहनती श्रमिकों, पुरुषों और महिलाओं दोनों को बधाई और शुभकामनाएं। हमारे अनगिनत कार्यकर्ताओं का अनुशासन और समर्पण हमारे देश का निर्माण कर रहा है और एक नए भारत की नींव रख रहा है। वे हमारे सच्चे राष्ट्र निर्माता हैं।
देश दुनिया में हर साल 1 मई को दिन मजदूर दिवस मनाया जाता है। ये दिन मजदूरों और श्रमिको को सम्मान देने के उद्देश्य से मनाया जाता है। इसे श्रमिक दिवस के अलावा लेबर डे, मजदूर दिवस या मई डे भी कहा जाता है। इस दिन को मजदूरों के हक की आवाज उठाने के लिए भी समर्पित किया गया है. ताकि उन्हें सम्मान पाने का अधिकार मिल सके।
श्री डामोर के अनुसार श्रम शक्ति राष्ट्र की उन्नति का आधार है। आत्मनिर्भर व समृद्ध भारत के निर्माण में अहर्निश जुटे रहने वाले सभी श्रमिक भाई-बहनों की कर्मशीलता व परिश्रम को नमन करता हूं. मोदी सरकार श्रमिकों के सामाजिक व आर्थिक उत्थान हेतु निरंतर कटिबद्ध है. ‘श्रमिक दिवस’ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने अथक परिश्रम से भारत की तरक्की का इतिहास लिखने वाले और राष्ट्र निर्माण में जुटे देश के सभी श्रमिक भाई-बहनों को श्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आपकी कर्मठता और मेहनत ही राष्ट्र की समृद्धि का आधार है।
उन्होने आगे कहा कि सभी तरह से राष्ट्र निर्माण की शुरुआत श्रम से होती है। श्रमिक वर्ग देश के लिए निस्वार्थ भाव से जो कुछ भी कर रहे हैं, उसके लिए श्रम शक्ति का दिल से आभार.व्यक्त करते हुए कहा कि देश की प्रगति व खुशहाली में अपने परिश्रम से अद्वितीय भूमिका निभा रहे हमारे समस्त श्रमिक भाइयों-बहनों को ‘मई दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं., इस अवसर पर हम सभी अपने श्रमिक बंधुओं के हितों के संरक्षण का संकल्प लें. श्रमेव जयते। श्री डामोर ने रतलाम, झाबुआ एवं आलीराजपुर जिले के सभी श्रमवीरों को मजदुर दिवस की पुनश्च बधाईया देते हुए उनसभी के ज्वाज्वल्यमान एवं सुखमय जीवन की कामना की है ।
————————————————-

 

Trending