RATLAM

भूमि कब्जा विवाद शिविर का लाभ मिला ईशाक अली को कब्जा दिलाया गया

Published

on

भूमि कब्जा विवाद शिविर का लाभ मिला ईशाक अली को कब्जा दिलाया गया

रतलाम 04 मई 2023रतलाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार को कलेक्टर की पहल पर आयोजित किए गए भूमि कब्जा विवाद निवारण शिविर में आवेदक ईशाक अली को लाभ मिला । कलेक्टर के निर्देश पर ग्राम पलसोड़ी मे ईशाक अली पिता इमरान अली आलोटवाला को भूमि सर्वे नंबर 222/4 का कब्जा दिलाया गया। कैंप में 241 आवेदन प्राप्त हुए।

रतलाम जिला प्रशासन द्वारा संपत्ति पर अवैध कब्जे के विवाद निवारण के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में अवैध कब्जे की समस्या से पीड़ित लोग आवेदन लेकर पहुंचे। इतनी बड़ी संख्या में आवेदकों के पहुंचने पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस व्यवस्था लगाना पड़ गई। इस विशेष जनसुनवाई में कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एडीएम शालिनी ठाकुर ने आवेदकों की समस्या सुनी और निराकरण भी

करवाया। इस विशेष शिविर में 200 के करीब आवेदन प्राप्त हुए जिसमें कुछ आवेदन पर तत्काल कार्यवाही भी देखने को मिली। इस दौरान कलेक्टर के पास भूमि और मकान पर रसूखदारो के अवैध कब्जे की शिकायत मिली। जिस पर कलेक्टर ने पीड़ित पक्ष को कब्जा दिलवाए जाने के निर्देश राजस्व और निगम के अधिकारियों को दिए।

दरअसल निजी भूमि, भवन और संपत्तियों पर अवैध कब्जे की शिकायत के निवारण के लिए विशेष कैंप लगाने के निर्देश कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने दिए थे। इसके लिए एडीएम शालिनी श्रीवास्तव के नेतृत्व में 4 अधिकारियों की टीम बनाई गई थी। आज सुबह 11:00 बजे से इस विशेष शिविर में अधिकारियों ने जनसुनवाई कर अवैध कब्जे से पीड़ितों के आवेदन लिए। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने मिडटाउन क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर गुंडे अज्जू शेरानी और उसके पुत्र द्वारा प्लॉट पर कब्जे के लिए धमकाया जाने की शिकायत मिलने पर एसडीएम को मौके पर भेजकर आवेदक को उसके भूखंड पर कब्जा दिलवाया । वहीं, मिड टाउन क्षेत्र में कॉलोनाइजर को अवैध गतिविधियों पर रोकथाम के लिए सीसीटीवी लगवाए जाने के लिए निर्देश अधिकारियों ने दिए।

Trending