RATLAM

अजय जडेजा ने किया विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत:विधायक क्रिकेट महोत्सव में रतलाम इंडियन टीम को हराकर बाबुस की टीम बनी विजेता

Published

on

अजय जडेजा ने किया विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत:विधायक क्रिकेट महोत्सव में रतलाम इंडियन टीम को हराकर बाबुस की टीम बनी विजेता

रतलाम~~21 दिनी चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव का समापन हो गया। दूधिया रोशनी में नहाए नेहरू स्टेडियम में रविवार रात हुए फाइनल मुकाबले में आशुतोष बाबुस ने रतलाम इंडियन टीम को हराकर खिताब जीता। फाइनल मैच की शुरुआत पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जड़ेजा ने विधायक चेतन्य काश्यप के साथ खिलाड़ियों से परिचय लेने के बाद बल्लेबाजी कर की। परिणाम आने के बाद समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में जड़ेजा ने विजेता टीम को दो लाख रुपए व ट्रॉफी, उपविजेता टीम को एक लाख रुपए और ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। हर खिलाड़ी को मिला पुरस्कार: विधायक क्रिकेट महोत्सव की खास बात यह रही कि भाग लेने वाली लगभग सभी टीम के खिलाड़ी को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में आयोजन समिति के प्रदीप उपाध्याय ने बताया 16 अप्रैल से शुरू हुए क्रिकेट महोत्सव में 206 टीमें शामिल हुईं। शुरुआती 130 टीमों को एक बेट एवं दो बॉल दिए जा रहे हैं। रात्रिकालीन मुकाबलों में पहुंची 64 टीमों के सभी खिलाड़ियों को रिस्ट वॉच का पुरस्कार दिया जा रहा है। संचालन विकास शैवाल द्वारा किया। आभार समिति सदस्य अनुज शर्मा ने माना।

फाइनल मुकाबला देखने के लिए हजारों क्रिकेट प्रेमी पहुंचे। पुरस्कार वितरण के दौरान मैदान पर जोरदार आतिशबाजी की गई। विजेता और उपविजेता के अलावा सेमीफाइनल की रनरअप टीम एमपी थंडर फोर्स और अंबर को भी 30000 रुपए का नकद पुरस्कार और ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया। मंच पर महापौर प्रहलाद पटेल, नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, मनोहर पोरवाल, मुकेश जैन, डॉ. गोपाल मजावदिया, निर्मल कटारिया, सुनील सारस्वत, बलवंत भाटी, सोमेश पालीवाल, विनोद यादव, मयूर पुरोहित, अक्षय संघवी, निलेश पटेल आदि मौजूद रहे।

खेल से सभी को जुड़ना चाहिए। रतलाम में काश्यप जी से सीखने आया हूं कि इस तरह के आयोजन कैसे करते हैं। हम भी जल्द एक खेल उत्सव करने वाले हैं। इसमें रतलाम की दो टीमें शामिल होती हैं तो मुझे बहुत खुशी होगी।
– अजय जड़ेजा

15-20 सालों में जितना क्रिकेट गली-मोहल्ले और गांवों में खेला जाने लगा है, ऐसा माहौल पहले नहीं था। क्रिकेट महोत्सव का यह नया फार्मेट है। निश्चित इनमें से कुछ खिलाड़ी देश के लिए खेलकर शहर का नाम रोशन करेंगे। – चेतन्य काश्यप, विधायक(भास्कर से साभार)

Trending