RATLAM

जनसुनवाई में 90 आवेदनों का निराकरण किया गया

Published

on

जनसुनवाई में 90 आवेदनों का निराकरण किया गया

रतलाम से राजेन्द्र सोनी

रतलाम 09 मई 2023/ मंगलवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलेक्‍टर श्री नरेन्‍द्र कुमार सूर्यवंशी की उपस्थिति में 90 से अधिक आवेदकों की समस्‍याओं का निराकरण किया गया। जनसुनवाई के दौरान एडीएम शालिनी श्रीवास्‍तव एसडीएम शहर श्री संजीव पांडे द्वारा आमजन की समस्‍याऐं सुनी गई और उनका यथोचित निराकरण किया गया।

रावटी के युवाओं ने आवेदन प्रस्‍तुत करते हुए बताया कि शासन द्वारा रावटी में खेल मैदान की स्‍वीकृति की गई थी जिसके लिए भूमि का आवंटन भी किया जा चुका है । किंतु मैदान पर कार्य नहीं हुआ है । कलेक्‍टर श्री सुर्यवंशी ने मामले में सीईओ जिला पंचायत को परीक्षण कर आवश्‍यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए । ग्राम बरखेडी ब्‍लॉक पिपलोदा निवासी रमेशचंद्र पिता भेरूलाल ने बताया कि भूमि के सीमांकन हेतु लोक सेवा केंद्र के माध्‍यम से आवेदन प्रस्‍तुत किया है । किंतु नक्‍शे में त्रुटि होने के कारण सीमांकन नहीं हो सका है ।

कलेक्‍टर श्री सूर्यवंशी ने एसडीएम जावरा से ऑनलाईन संपर्क कर प्रकरण का संवेदनशीलतापूर्वक त्‍वरित कार्यवाही करने को कहा । कृष्‍णाकुंवर सोलंकी ने आवेदन देते हुए बताया कि वे प्रारंभ से ही मूक बधिर है । पिता पटवारी के पद पर सेवारत थे तथा माता की भी मृत्‍यु हो चुकी है अत: उनको जीवन निर्वाह के लिए पेंशन प्रदान की जाए कलेक्‍टर ने तहसीलदार आलोट को परीक्षण कर निराश्रित या विकलांग पेंशन अंतर्गत सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए । भंवरलाल पिता मांगीलाल जैन निवासी रतलाम ने बताया कि पारिवारिक विवाद के कारण अपने घर जाने पर बडा लडका और उसकी पत्‍नी विवाद करते हैं अत: मेरा मकान खाली कराया जाए । एडीएम शालिनी श्रीवास्‍तव ने एसडीएम को योग्‍य कार्यवाही के लिए लेख किया है ।

ग्राम पंचायत शेरपुर के सरपंच ने आवेदन देते हुए बताया कि पंचायत सचिव के आए दिन अनु‍पस्थित रहने के कारण कार्यों के भुगतान नहीं हो रहे हैं । कलेक्‍टर श्री सूर्यवंशी ने मामले में सीईओ जनपद पिपलोदा से चर्चा की और नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए । रणजीत सिंह  निवासी साईं विहार कॉलोनी रतलाम ने बताया कि एचएफएफसी के माध्‍यम से घर बनाने के लिए लोन लिया है किंतु प्रधानमंत्री आवास योजना की सब्सिडी का लाभ नहीं मिल सका है जिसके कारण परेशानी हो रही है । प्रभारी अधिकारी ने लीड बैंक मेनेजर को कार्यवाही करने के निर्देश दिए । ग्राम पंचायत सादाखेडी के सरपंच द्वारा सहायक सचिव के विरूद्व शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि सहायक सचिव द्वारा सरपंच की स्‍वीकृति बिना बिलों का भुगतान किया जा रहा है ।

कलेक्‍टर ने सीईओ जिला पंचायत को प्रकरण की जांच कर योग्‍य कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्‍त जिला चिकित्‍सालय में लांड्री के बिल भुगतान में विलंब, रास्‍ता विवाद, अतिक्रमण, आर्थिक सहायता प्राप्‍त करने आदि के संबंध में विभिन्‍न आवेदन प्राप्‍त हुए जिनका निराकरण किया गया ।

Trending