RATLAM

रेलवे कर्मचारी के खाते से निकले 4.62 लाख रुपए:पीड़ित बोला- मेरा एटीएम बदलकर निकाले पैसे, एसपी को आवेदन देने के बाद हुई कार्रवाई

Published

on

रेलवे कर्मचारी के खाते से निकले 4.62 लाख रुपए:पीड़ित बोला- मेरा एटीएम बदलकर निकाले पैसे, एसपी को आवेदन देने के बाद हुई कार्रवाई

जावरा के रेलवे कर्मचारी का एटीएम कार्ड किसी अनजान व्यक्ति ने बदल लिया। आरोपी ने करीब 4.61 लाख रुपए निकाल लिए। रेलवे कर्मी ने आइए थाने के साथ ही एसपी कार्यालय जाकर आवेदन दिया। एसपी से निर्देश मिलने के बाद अब आज्ञात आरोपी पर प्रकरण दर्ज किया हैं। रेलवे कर्मचारी का कहना था कि आइए पुलिस आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी।

एक हफ्ते में निकाले 4.62 लाख रुपए

बड़ायला चौरासी निवासी रेलवे कर्मचारी देवानंद पिता रामचंद्र सिंह प्रियदर्शी मूलतः बिहार के निवासी हैं। पुलिस को दिए आवेदन में उन्होंने बताया था कि 13 अप्रैल को मैं एसबीआई शुगर मिल शाखा के एटीएम पर गया था। वहां किसी ने मेरा ध्यान भटकाकर एटीएम कार्ड बदल लिया। सप्ताह भर में अलग-अलग तरीकों से मेरे बैंक खाते से करीब 4.61 हजार 999 रुपए निकाल लिए।

मुझे रुपए कटने की जानकारी मिली, तो बैंक जाकर पता किया। तब मालूम हुआ कि किसी ने एटीएम के जरिए रुपए का ट्रांजेक्शन किया है। मेरी सारी जमा पूंजी किसी ने धोखे से निकाल ली। इसलिए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करें। मेरे रुपए वापस दिलाने में मदद करें।

एसपी को शिकायत के बाद FIR दर्ज

देवानंद ने बताया कि आवेदन आइए पुलिस को देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इसके बाद एसपी कार्यालय में भी आवेदन दिया। वहां से निर्देश मिलने पर अब आइए पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर आईपीसी की धारा 420 में प्रकरण दर्ज किया हैं। थाना प्रभारी प्रकाश गडरिया ने बताया कि आवेदन की जांच कर रहे थे। एफआईआर भी दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी हैं(भास्कर से साभार)

Trending