RATLAM

हिंदू संगठनों ने फूंका पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पुतला~कांतिलाल भूरिया का विवादित बयान, कहा- कांग्रेस की सरकार आई तो एमपी में भी बजरंग दल पर लगेगा प्रतिबंध

Published

on

हिंदू संगठनों ने फूंका पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पुतला

रतलाम. एक दिन पहले प्रेस वार्ता में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के हिंदू संगठनों और बजरंग दल को लेकर दिए बयान के बाद बुधवार को हिंदू जागरण मंच ने भूरिया का पुतला फूंक दिया। चौमुखीपुल पर शाम को संगठन से जुड़े कार्यकर्ता और पदाधिकारी एकत्रित हुए और उन्होंने भूरिया के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतले को जलाया।मंच के जिला संयोजक जगदीश पाटीदार ने बताया कांग्रेस नेता हमेशा ही हिंदू आस्था को चोंट पहुंचाने का काम करते हैं। भूरिया ने भी वही किया और हिंदू धर्म और इससे जुड़े संगठन को बदनाम करने के लिए इस तरह का बयान दिया। पुतला दहन के दौरान सहसंयोजक कमलेश ग्वालियरी, कुलदीप माहेश्वरी, सिद्धार्थ पंड्या, नंदसिखोर मीणा सहित अन्य मौजूद रहे .

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब इस मुद्दे को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया का विवादित बयान सामने आया है। रतलाम आए भूरिया ने कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो यहां भी बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जायेगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले में मंगलवार को रतलाम आये मध्यप्रदेश कांग्रेस के आदिवासी नेता, पूर्व सांसद और वर्तमान झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया द्वारा बजरंगदल को लेकर दिए गए बयान के बाद देर शाम को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध अलग तरीके से जताया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान जी के सामने हनुमान चालीसा का पाठ कर कांग्रेस नेताओं को सद्बुद्धि देने के लिए प्रार्थना की।

राम मंदिर निर्माण की समर्पण निधि को लेकर विधायक कांतिलाल भूरिया द्वारा दिए गए बयान का विरोध थम नहीं रहा है। रविवार को विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने स्टेशन चौराहे पर भूरिया का पुतला फूंका। कांतिलाल भूरिया मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस प्रकार की गलत बयानबाजी से हिंदू समाज व संगठनों में रोष है। बजरंग दल ने विधायक भूरिया व कांग्रेस पार्टी से हिंदू समाज से माफी मांगने की बात कही।

पुतला दहन दौरान विहिप विभाग सत्संग प्रमुख मधुसूदन पाटीदार, जिला उपाध्यक्ष हुकुमचंद गेहलोत, जिला संपर्क प्रमुख पूर्णेंदु जोशी, विहिप जिला कार्यकारिणी सदस्य नागेश सोलंकी, प्रखंड मंत्री कृष्णा जोशी, बजरंग दल प्रखंड सहसंयोजक सागर सोलंकी, हर्षित धाकड़, बबलू यादव, प्रीतमसिंह, सुनील सोमानी, उमेश देवानी, जयेश पडियार, विजय दग्दी, गौतम सकलिया, मनीष रावल, रितेश पंवार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

अखंड ज्वाला संगठन ने भी फूंका विधायक भूरिया का पुतला

विधायक कांतिलाल भूरिया द्वारा दिए गए बयान के विरोध में रविवार को अखंड ज्वाला संगठन ने चौपाटी चौराहे पर भूरिया का पुतला जलाया। आचार्य विजय, रोहित सुमन, बबलू बना, सचिन सिसोदिया, संदीप सैनी, टीना बना ने बताया भूरिया के बयान से आस्था को ठेस पहुंचाई है, उसका बयान अशोभनीय है।

————————————————————————-

कांतिलाल भूरिया का विवादित बयान, कहा- कांग्रेस की सरकार आई तो एमपी में भी बजरंग दल पर लगेगा प्रतिबंध

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने रतलाम में विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर कांंग्रेस की सरकार आती है तो मध्यप्रदेश में भी बजरंग दल पर बैन लगाएंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब इस मुद्दे को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया का विवादित बयान सामने आया है। रतलाम आए भूरिया ने कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो यहां भी बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जायेगा।कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले में मंगलवार को रतलाम आये मध्यप्रदेश कांग्रेस के आदिवासी नेता, पूर्व सांसद और वर्तमान झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया द्वारा बजरंगदल को लेकर दिए गए बयान के बाद देर शाम को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध अलग तरीके से जताया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान जी के सामने हनुमान चालीसा का पाठ कर कांग्रेस नेताओं को सद्बुद्धि देने के लिए प्रार्थना की।

Trending