RATLAM

ऑडिटोरियम के लिए होगी खुदाई:जिला अस्पताल के 4 मंजिला भवन का काम तेज, बारिश से पहले भरेंगे नींव, ऑडिटोरियम के लिए भी होगी खुदाई

Published

on

ऑडिटोरियम के लिए होगी खुदाई:जिला अस्पताल के 4 मंजिला भवन का काम तेज, बारिश से पहले भरेंगे नींव, ऑडिटोरियम के लिए भी होगी खुदाई

रतलाम~~शहर के सबसे बड़े प्रोजेक्ट रिडेंसीफिकेशन योजना का काम तेज हो गया है। जिला अस्पताल का 4 मंजिला भवन तैयार हो रहा है, इसके लिए नींव खुदाई का काम हो गया है। बारिश से पहले कांक्रीट का भराव कर नींव को तैयार किया जाएगा। इधर, अब ऑडिटोरियम और कर्मचारी आवास के लिए काम शुरू होगा। रिडेंसीफिकेशन योजना में शहर में गोल्ड पार्क, जिला अस्पताल, कर्मचारी आवास और ऑडिटोरियम तैयार किए जा रहा है।

योजना पर काम तो चार महीने पहले ही शुरू हो गया था, लेकिन सुस्त रफ्तार से था। सीएम शिवराज सिंह चौहान के रतलाम दौरे के बाद से ही रफ्तार तेज हो गई है। सबसे तेज काम जिला अस्पताल का देखने को मिल रहा है। यहां बड़े पैमाने पर नींव की खुदाई की गई है। चूंकि, बारिश में पानी जमा होने का भी खतरा रहेगा। ऐसे में बारिश से पहले ही नींव का काम पूरा करने की तैयारी है। खुदाई लगभग हो चुकी है।

सीमेंट कांक्रीट का भराव कर पिलर खड़े किए जाएंगे। इसके बाद आगे का काम होगा। जिला अस्पताल का प्रोजेक्ट रिडेंसीफिकेशन योजना में अहम प्रोजेक्ट है। 300 बेड का 4 मंजिला अस्पताल बनाया जाना है। इसके लिए जिला अस्पताल के पिछले हिस्से में बने पुराने भवन को तोड़ा गया है। जिला अस्पताल का नया भवन 50.37 करोड़ रुपए में तैयार होना है।

ऑफिसर कॉलोनी में पुराने क्वार्टर को डिस्मेंटल किया जा रहा है। अभी लगभग सभी क्वार्टर खाली हो गए हैं। ऑफिसर कॉलोनी में 29 आवास टूटेंगे, इनकी जगह 47 नए बनाए जाना हैं। जिनमें बंगले और फ्लैट्स भी होंगे। वहीं, ऑडिटोरियम के लिए जमीन के समतलीकरण के साथ ही बैरिकेडिंग हो गई है। यहां अब खुदाई का काम शुरू हो जाएगा। रिडेंसीफिकेशन योजना रतलाम का ड्रीम प्रोजेक्ट है, 2015 से इस प्रोजेक्ट पर कवायद हो रही थी, जोकि अब जमीनी स्तर पर काम शुरू हो सका है।

काम तेज हो गया है 

रिडेंसीफिकेशन योजना में काम तेजी से हो रहा है। जिला अस्पताल की नींव का काम बारिश से पहले पूरा कर देंगे। कर्मचारी आवास को डिस्मेंटल कर रहे हैं।
– बी. राजकुमार, ईई, हाऊसिंग बोर्ड

( सौजन्य से दैनिक भास्कर)

Trending