RATLAM

हाईकोर्ट वरिष्ठ अधिवक्ता ने बताए नए वकीलों को वकालत के नियम

Published

on

हाईकोर्ट वरिष्ठ अधिवक्ता ने बताए नए वकीलों को वकालत के नियम

रतलाम। नवीन वकीलों के लिए चुनौतियां एवं समाधान विषय पर आयोजित व्याख्यामाला में हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता वीरकुमार जैन ने नए वकीलों को वकालत के दौरान सजग और सतर्क रहते हुए सच्चाई के साथ वकालत करने के नियम बताए।सागोद रोड अग्रसेन वाटिका में आयोजित व्याख्यानमाला में जैन मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वकालत जूनून है पेशन है प्रोफेशन नहीं है। यह तपस्या है जिसमें आपको बहुत कुछ त्याग करना होता है। नए अभिभाषक जो इस क्षेत्र में आ रहे हैं। समझ ले ये बहुत जिम्मेदारी से भरा कार्य है। आप अपने क्लाइंट के साथ ईमानदारी से काम करें, अच्छाई का रास्ता लम्बा जरूर है, लेकिन कठीन नहीं। इसके आगे चलकर बहुत फायदे है।

जैन ने अग्रवाल के साथ वकालत के किस्से सुनाए
कार्यक्रम विधि विश्व संस्था की ओर से नगर के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी सुरेश अग्रवाल की द्वितीय पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ था। जैन ने अग्रवाल के साथ की वकालत के किस्से भी सुनाए। आगे जैन ने कहा कि जब भी अदालत में जाए, अपने सब्जेक्ट ‘केशÓ की पूरी तैयारी के साथ जाए, यह भी सोच के चले की जज आपसे क्या सवाल कर सकते हैं।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर सूरज शर्मा इंदौर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, अध्यक्षता रतलाम बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अभय शर्मा ने की। कार्यक्रम में लालचंद ऊबी, वकील ऋषि अग्रवाल, समाजसेवी खुर्शीद अनवर, पंकज बिलाला, वकील लश्करी, प्रवण व्यास, समाजसेवी सुभाष जैन, संस्कार कोठारी, गुरुनामसिंह आदि उपस्थित थे। संचालन वकील यूसुफ जावेदी ने किया। आभार शीतल अग्रवाल ने माना।( सौजन्य से दैनिक पत्रिका)

Trending