RATLAM

रतलाम में जमकर हो रहा अवैध खनन, धरा को कर रहे छलनी

Published

on

रतलाम में जमकर हो रहा अवैध खनन, धरा को कर रहे छलनी

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम में अलग-अलग नदियों के तट पर जमकर अवैध खनन हो रहा है। रतलाम में धरा को छलनी करने का खेल चल रहा है। जिले में एक तरफ खनिज विभाग मैदान में जाकर अवैध खनन को पकड़कर अपनी पीठ थपथपा रहा है, दूसरी तरफ शिवगढ़ – बाजना के बीच माही नदी के तट पर खनन माफिया धड़ल्ले से धरा को छलनी कर रहे है।

खनिज विभाग ने खनिजों के अवैध उत्खनन परिवहन के विरुद्ध कार्रवाई की है। जिला खनिज अधिकारी आकांक्षा पटेल के अनुसार जारी सप्ताह में विभाग ने कार्रवाई करते हुए खनिजों के अवैध परिवहन में संलग्न 12 वाहनों को जप्त करके पुलिस थानों एवं चौकियों में रखवाया हैं। इनमें अवैध रेत परिवहन में संलग्न तीन तथा गिट्टी एवं गिट्टी चोरी के अवैध परिवहन में संलग्न 9 वाहन शामिल हैं। इनमें ट्रैक्टर तथा डंपर सम्मिलित हैं।

यहां रखे गए है वाहन

पटेल के अनुसार खनिज विभाग ने थाना शिवगढ़ क्षेत्र अंतर्गत दो वाहन, धामनोद तथा धामेड़ी में एक-एक वाहन, नामली बड़ावदा में एक – एक, जावरा में तीन तथा सुखेड़ा में दो वाहन जप्त किए हैं। जब्त वाहनों को सैलाना, सुखेड़ा, नामली, बड़ावदा, जावरा पुलिस थानों व चौकियों में रखा है। इधर माही नदी के तट पर जारी अवैध खनन को देखने विभाग का अमला नहीं जा रहा है। यहां ट्रैक्टर व डंपर आकर जेसीबी की सहायता से रेती को भरकर ले जा रहे है। अब तक इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई है।( सौजन्य से दैनिक पत्रिका)

Trending