झाबुआ

लंदन किड्स प्ले स्कूल का हुआ श्री गणेश

Published

on

लंदन किड्स प्ले स्कूल का हुआ श्री गणेश

झाबुआ ~~नगर में शनिवार को लंदन किड्स प्ले स्कूल का उद्घाटन मुख्य अतिथि पदम् श्री महेश शर्मा ने फीता काट कर किया। मुख्य अतिथि सहित इस उद्घाटन में पधारे सभी अतिथियों ने स्कूल अंदर का माहौल देखकर अत्यंत ही ख़ुशी जाहिर की और कहा कि ऐसी व्यवस्था तो झाबुआ में पहली बार देखने को मिली। इसके बाद मुख्य अतिथि पदम् श्री महेश शर्मा, मानसेवी दंडाधिकारी रुक्मणि वर्मा और सामाजिक महासंगठन अध्यक्ष नीरज राठौर और स्कूल प्रभारी हरीश यादव ने माँ सरस्वती माल्यापर्ण कर दिप प्रज्वलित किया। स्कूल के उद्घाटन के बाद मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि पदम् श्री महेश शर्मा ने कहा कि लंदन किड्स जैसे ब्रांड का प्ले स्कूल खुलना झाबुआ के लिए बड़ी बात है। आगे उन्होंने कहा कि अपने नामानुसार लंदन किड्स यूरोपीय देशो जैसी लीडरशिप जैसा माहौल मिलेगा जिससे बच्चो के मानसिक रूप से हर क्षेत्र में लीडिंग करने की क्षमता आएगी। वंही सामाजिक महासंगठन अध्यक्ष नीरज राठौर ने कहा कि छोटे बच्चों के लिए पढाई और खेल के लिए ऐसी सुविधाए देखकर दिल गदगद हो गया। झाबुआ जैसे इलाके में इतनी सुविधाओं के साथ लंदन किड्स का खुलना बड़े ही सौभाग्य की बात है। मै झाबुआ की कई स्कूलों में गया हूँ लेकिन मुझे लंदन किड्स जैसे स्कूल का नजारा कंही देखने को नहीं मिला। मानसेवी दंडाधिकारी रुक्मणि वर्मा ने बताया कि लंदन किड्स को देखकर मुझे ऐसा लगता है कि जिस उद्देश्य को लेकर खोला जा रहा है उससे बच्चों के उनके माता-पिता के सपने जरूर पुरे होंगे। स्कूल प्रभारी हरीश यादव ने कहा कि बच्चों को भारतीय संस्कृति के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का प्रयास किया जाएगा।
नन्हे बच्चों का मन मोह रहा झाबुआ का लंदन किड्ससर्व सुविधा से युक्त लंदन किड्स स्कूल में बच्चों की मनमोहक कार्टून चित्रों से रंग रोगन किया गया है, मेन गेट से लेकर स्कूल के स्कूल की हर कक्ष में नन्हे बच्चों के लिए खेल खेल में पढाई के साथ एक खुला महोला मिलने से जिससे यहाँ आए बच्चे झूम उठे। लंदन किड्स के प्रभारी की तत्पर इस कार्यक्रम में दिखाई दे रही थी। लंदन किड्स के संचालक हरीश यादव ने बताएं नन्हे बच्चों के लिए बलून से लेकर हर सुविधा युक्त खेल खिलौने उपयुक्त मात्रा में उपलब्ध हैं वही हर क्लास रूम में शिक्षक तो बच्चों पर नजर रखेंगे। प्राचार्य कक्ष से लेकर सभी क्लास रूम में कैमरे भी लगा रखे हैं जिससे हर वक्त हम भी नजर बनाये रखेंगे, नहीं बच्चों के लिए खेल मैदान से लेकर छोटा स्विमिंग पूल भी बच्चों की सुविधा के लिए लगे।

मौके पर बिटू सिगार, पंडित द्विवेंदु व्यास, पंडित महेंद्र कुमार तिवारी, सचिन बैरागी, अहद खान, सुभाष गिरदानी, गोकुलचंद गुप्ता, ओम प्रकाश भाटी, तुकाराम गुप्ता, अरविन्द नायक, मनोज अरोरा, पियूष गादिया सहित बड़ी संख्या में सम्मानित अतिथि उपस्थित थे।

Trending