RATLAM

रतलाम पुलिस का शिकायत निवारण शिविर:रतलाम में डीआईजी,एसपी और जिले के सभी थाना प्रभारियों ने सुनी लोगों की शिकायत, पीड़ितों को मिला समाधान

Published

on

रतलाम पुलिस का शिकायत निवारण शिविर:रतलाम में डीआईजी,एसपी और जिले के सभी थाना प्रभारियों ने सुनी लोगों की शिकायत, पीड़ितों को मिला समाधान

रतलाम~~मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2.0 के अंतर्गत रतलाम पुलिस ने विशेष शिविर लगाकर जनसुनवाई और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया। खासबात यह रही कि एक ही छत के नीचे डीआईजी, एसपी और जिले के सभी थानों के प्रभारी की मौजूदगी में आवेदकों की समस्या सुनी गई और मौके पर निराकरण के प्रयास भी किए गए। जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया था। आवेदकों को सूचना जारी कर आज इस शिविर में आमंत्रित किया गया था।

दरअसल मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत शासकीय योजनाओं से वंचित रह गए लोगों को योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए जिला स्तर पर प्रशासन द्वारा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत पुलिस विभाग भी जनसुनवाई और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले आवेदकों की समस्या का निराकरण करने के लिए विशेष शिविर का आयोजन कर रहा है।

रतलाम रेंज डीआईजी मनोज सिंह ने कहा कि पुलिस डिपार्टमेंट को लेकर जनसुनवाई और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना जा कर त्वरित निराकरण किए जाने का प्रयास रतलाम पुलिस द्वारा किया जा रहा है। डीआईजी ने बताया कि अधिकांश शिकायतों का निराकरण करने का प्रयास पुलिस की ओर से किया जाता है लेकिन कई मामले पुलिस हस्तक्षेप योग्य नहीं होते हैं लेकिन आवेदक मुख्यमंत्री हेल्पलाइन और जनसुनवाई में शिकायत करते हैं। रतलाम एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि इस विशेष शिविर में करीब 100 आवेदकों की शिकायत की सुनवाई की गई। जिनके शीघ्र निराकरण और आवश्यक कार्यवाही के निर्देश शिविर में मौजूद थाना प्रभारियों और संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं।( सौजन्य से दैनिक भास्कर)

Trending