RATLAM

श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सोमवार से, महामंडलेश्वर स्वामी श्री चिदंबरानंद जी सरस्वती रविवार को आएंगे रतलाम – विधायक चेतन्य काश्यप ने ली महिला कार्यकर्ताओं की बैठक

Published

on

श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सोमवार से, महामंडलेश्वर स्वामी श्री चिदंबरानंद जी सरस्वती रविवार को आएंगे रतलाम
– विधायक चेतन्य काश्यप ने ली महिला कार्यकर्ताओं की बैठक
रतलाम, ।
 चेतन्य काश्यप फाउंडेशन एवं श्री हरिहर सेवा समिति के तत्त्वावधान में 29 मई से श्रीमद् भागवत कथा आरंभ होगी। रतलामवासियों को कथा का रसपान कराने हेतु महामंडलेश्वर स्वामी श्री चिदम्बरानंद जी सरस्वती महाराज 28 मई को रतलाम आ रहे है। उनके आगमन पर नगर में भव्य स्वागत होगा।

आगाामी 4 जून तक चलने वाली श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ बरबड़ स्थित विधायक सभागृह में होगा। इसकी तैयारियों को लेकर फाउंडेशन अध्यक्ष एवं विधायक चेतन्य काश्यप ने महिला कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इसमें कथा से पूर्व सोमवार को निकलने वाली भव्य कलश यात्रा एवं कथा स्थल की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर निर्णय लिए गए। बैठक में श्री गोपालजी का बड़ा मंदिर न्यास के अध्यक्ष मनोहर पोरवाल, समाजसेवी गोविंद काकानी, ताराबेन सोनी, राखी व्यास, पार्षद देवश्री पुरोहित, निशा सोमानी, अनिता कटारा सहित महिला मंडल की सभी प्रमुख कार्यकर्ताएं उपस्थित रही।
विधायक श्री काश्यप ने बताया कि परिवार के सौभाग्य से हमेे लगातार 30-35 साल से ऐसे आयोजनों को करने का अवसर मिल रहा है। इस बार भी हमारे परिवार को सामाजिक और धार्मिक कार्य का जो अवसर मिला है, इसमें आपकी सहभागिता और सहयोग मिल रहा है। इस तरह के कार्य हमेशा से समाज के सहयोग से पूरे होते है। समाज का सहयोग नहीं होता है तो इस तरह के काम में सफलता भी नहीं आती है। सुव्यवस्थित आयोजन के लिए सभी की सहभागिता जरूरी होती है। बैठक के आरंभ में मनोहर पोरवाल ने कार्यक्रम की रूपरेखा के साथ कथा के संबंध महिला कार्यकताओं को विस्तृत रूप से जानकारी दी। गोविंद काकानी ने अलकापुरी चौराहे से बरबड़ विधायक सभागृह कथा स्थल तक निकलने वाली कलश यात्रा के बारे बताया कि यात्रा में सबसे आगे घोडे़, ऊंट, बग्गी, बैंड बाजे, ध्वज वाहिनी चलेगी।
श्रीमद् भागवत कथा के लिए महामंडलेश्वर स्वामी श्री चिदंबरानंद जी सरस्वती महाराज के आगमन पर 28 मई केा प्रातः 10 बजे नगर के प्रवेश द्वार सालाखेड़ी फोरलेन पर उनकी अगवानी होगी। सालाखेड़ी से स्वामी जी महू रोड फव्वारा चौक होते हुए टीआईटी रोड, स्टेशन रोड, दिलबहार चौराहे से विधायक चेतन्य काश्यप के निवास पर पहुंचेंगे। मार्ग में विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा स्वामी जी का स्वागत-सत्कार किया जाएगा। विधायक निवास पर श्री काश्यप स्वामी जी की अगवानी करेंगे एवं स्वामी जी उपस्थितजन को आशीर्वचन देंगे।

Trending