RATLAM

लाड़ली बहनाओं को घर-घर जाकर स्वीकृति प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे मुख्य कार्यक्रम 10 जून को होगा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने दिये कलेक्टरों को निर्देश जनसेवा अभियान में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री सूर्यवंशी को दी बधाई

Published

on

लाड़ली बहनाओं को घर-घर जाकर स्वीकृति प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे

मुख्य कार्यक्रम 10 जून को होगा

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने दिये कलेक्टरों को निर्देश

जनसेवा अभियान में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री सूर्यवंशी को दी बधाई

       रतलाम / लाड़ली बहना योजना के तहत लाड़ली बहनाओं को 1 जून से 7 जून तक उनके घर-घर जाकर लाड़ली बहना के स्वीकृति प्रमाण-पत्र भेंट किये जायेंगे। इसके लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टरों को जिला स्तर पर कार्यक्रम बनाने के निर्देश दिये है।

        मुख्यमंत्री श्री चौहान मंगलवार को भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंस से कलेक्टरों, जिला पंचायत के सीईओ को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के द्वितीय चरण में आवेदन स्वीकृति में रतलाम जिले द्वारा प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने इसके साथ ही अभियान के तहत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में आवेदनों के निराकरण में प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी तथा टीम रतलाम को बधाई देते हुए सराहना की। एनआईसी कक्ष रतलाम में कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, जिला अधिकारी उपस्थित थे।

        वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश में सवा करोड़ बहनों का रजिस्ट्रेशन होना एक एतिहासिक काम है। रजिस्ट्रेशन का काम बड़े आसानी और बगैर परेशानी के हो गया। उन्होंने कहा कि सभी बहनों के खाते क्लीयर रहें।

        मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जून से 7 जून 2023 तक सभी बहनों को उनके घर-घर जाकर स्वीकृति वितरित करें। यह कार्य सभी जनप्रतिनिधियों के हाथों से हों, सभी जिलों में प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में प्लानिंग सुनिश्चित करें। प्रमाण-पत्र वितरण में वे भी शामिल रहें। दीनदयाल अंत्योदय समिति के सदस्यों को भी जोड़े। ठीक ढ़ग से योजना बन जाये। इस काम को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ लेना है। 8 जून को लाड़ली बहना ग्राम सभाओं का आयोजन हो, सभी बहनें ग्रामसभा में उपस्थित रहें। 9 जून को गांव-गांव उत्सव भजन-कीर्तन का आयोजन हो। 10 जून को प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम जबलपुर से होगा जिसका सीधा प्रसारण ग्राम पंचायत स्तरों पर भी हों। सभी बहन, भाई सीधे प्रसारण कार्यक्रम में मौजूद रहें। स्थानीय स्तर कार्यक्रम शाम 5 बजे तक कर लें। सायं 6 बजे प्रदेश स्तर के कार्यक्रम से जुड़ जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम आनंद उत्सव के साथ मनायें। यह प्रसन्नता व्यक्त करने का कार्यक्रम है। उन्होंने कलेक्टरों से कहा कि हर कार्यवाही की वीडियो एवं फोटो बनवाई जाये।

Trending