झाबुआ

सेवा भारती झाबुआ ने किया मेहंदी प्रतियोगिता का अभिनव आयोजन – प्रथम स्थान अंकिता भूरिया तथा द्वितीय स्थान आशा मेढा ने प्राप्त किया । बेटियों के लिए उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मेहंदी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन एक अनुकरणीय कदम – श्रीमती भारती सोनी ।

Published

on

सेवा भारती झाबुआ ने किया मेहंदी प्रतियोगिता का अभिनव आयोजन – प्रथम स्थान अंकिता भूरिया तथा द्वितीय स्थान आशा मेढा ने प्राप्त किया ।

बेटियों के लिए उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मेहंदी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन एक अनुकरणीय कदम – श्रीमती भारती सोनी ।

झाबुआ । सेवा भारती द्वारा बेटियों के लिए उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मेहंदी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिससे इन बेटियों के लिए स्वयं का रोजगार प्राप्त हो सके। इन्हें ही रोजगार मानते हुए स्वयं की आय का साधना बनाना चाहिए, जिससे उन्हें जीवन में कोई कठिनाई महसूस न हो। यह विचार श्रीमती भारती सोनी ने सेवा भारती केंद्र झाबुआ पर बुधवार सुबह दस बजे से बारह बजे तक मेहंदी प्रतियोगिता के आयोजन के अवसर पर कहीं । कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना से केंद्र की युवतियों द्वारा किया गया। श्रीमती सोनी ने बताया कि बताया कि सेवा भारती के केंद्र पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया ,जिसमे सिलाई, कम्युटर व संस्कार शाला की बलिकाओ के साथ ही शहर की अन्य महिलाओ ने भी इसमें सम्मिलित होकर आयोजन को सफल बनाया।
प्रतियोगिता का आयोजन मेहंदी प्रशिक्षण सत्र के प्रथम दोैर मे किया गया। उन्होने बताया कि आगामी सप्ताह मे केंद्र द्वारा शहर की महिलाओ के लिये भी पांच दिवसीय मेहंदी सिखाने का निशुल्क प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जायेगा। जिसमे शहर की सभी वर्ग की महिलाएं सम्मिलित हो सकती है। उक्त आयोजन में 20 महिला प्रतिभागियों ने सहभागिता की जिसमें प्रथम स्थान अंकिता भूरिया तथा द्वितीय स्थान आशा मेढा ने प्राप्त किया । प्रतियोगिता की निर्णायक सलोनी श्रीमाली (कलाकार) रही। इस मेहंदी प्रशिक्षण मे अंकिता भूरिया,राशि बिलवाल,आशा मैडा,निशा परमार,पूनम परमार,अंतिम वास्केल,मनिषा अजनार,पुजा सिंगार,ललिता भाभोर,सीता भूरिया,ज्योति त्रिवेदी,भारती सोनी,ओम श्री सेंगर,रजनी पठोदे,भावना पठोदे,सीमा हठीला,सलोनी जैन एवं सेवा भारती के राजेश मेहता उपस्थित थे ।
संस्था की श्रीमती ज्योति त्रिवेदी ने बताया कि आगामी प्रशिक्षण 6 जून से 11 जून तक आोजित होगा जिसमें विशषज्ञ प्रशिक्षक द्वारा मेहंदी प्रशिक्षण अभ्यार्थियों को दिया जायेगा। संस्था के कोषाध्यक्ष ने जानकारी दी कि प्रत्येक विजेता को पुरस्कृत किया जायेगा, साथ ही सम्मिलित होने वाले प्रत्येक सदस्य को प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। श्रीमती भारती सोनी ने बताया कि 6 जून से 11 जून तक होने वाला मेहन्दी प्रशिक्षण प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक दिया जावेगा । अतः अधिक से अधिक संख्या में इच्छूक महिलायें मेहन्दी कला प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये अपना पंजीयन करावे ताकि उन्हे इस प्रशिक्षण का लाभ मिल सकें ।

Trending