झाबुआ

कैथोलिक मिशन हाई स्कूल हिंदी मीडियम के स्टूडेंट्स का हुआ रियूनियन, 29 साल बाद स्कूल में दोस्तों ने किया अपने शिक्षकों का सम्मान कैथोलिक मिशन हाईस्कूल की 1994 बैच-प्रेजेंट है/मेम

Published

on

कैथोलिक मिशन हाई स्कूल हिंदी मीडियम के स्टूडेंट्स का हुआ रियूनियन, 29 साल बाद स्कूल में दोस्तों ने किया अपने शिक्षकों का सम्मान

कैथोलिक मिशन हाईस्कूल की 1994 बैच-प्रेजेंट है/मेम

झाबुआ– 1980 से 90 के दशक में स्थानीय कैथोलिक मिशन हाईस्कूल में पढ़ने वाले हिंदी मीडियम के विद्यार्थियों का 29 साल बाद रियूनियन हुआ। सभी विद्यार्थी अपनीस्कूल की फोटोवाली टी शर्ट पहन कर स्कूल प्रांगण मे ंपहुंचे। जहां उस दौर के शिक्षकों और स्टाफ का सम्मान कर उन्हे मोमेंटों भेंट किये गए। 29 साल बाद एक बार फिर सारे स्टूडेंट्स क्लास रूम में जमा हुए जहां शिक्षकों ने उनकी अटेन्डेंस लेकर उस समय की बातों को याद किया।
मिलों लंबा सफर तय कर पहुंचे झाबुआ

अपने पुराने दोस्तों से 29 साल बाद मिल रहे कई स्टूडेंट्स इस रियूनियन में शामिल होने मिलों लंबा सफर तय कर झाबुआ पुहंच थे। यूके से राजेशवर्मा, बैतुल से राजेशपंडागरे, भोपाल से डाॅ पियूष दूबे, खंडवा से अजय कनाड़े बड़ौदा से पियूषा मालू, चित्तौड़ से रश्मि पंवार और महू से कमला मकवाना अपने दोस्तों से मिलने झाबुआ पहुंचे। झाबुआ शहर के 25 विद्यार्थियों के अतिरिक्त 25 से अधिक अन्य ऐसे विद्यार्थी थे जो इंदौर समेत अपने-अपने शहर से लंबा सफर तय कर इस रियूनियन में शामिल होने झाबुआ पहुंचे थे।

शिक्षकों और स्टाफ का किया सम्मान
रियूनियन के दौरान मिशन स्कूल के प्रांगण में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसमें 1980 और 1990 के दशक में अपनी स्कूलिंग के दौरान पढ़ाने वाले शिक्षको ेंको आमंत्रित कर मौजुद विद्यार्थियों ने उनका स्वागत और सम्मान किया। इस दौरान कैथोलिक मिशन स्कूल में पढ़ाने वाले एसएम खान सर, पवनेन्द ्रचैहान, आभा तोमर मेम, इंदिराजैन मेम और उस समय से अब तक स्कूल के स्टाफ में रही तारादीदी का पुष्पमाला पहनाकर स्वागतकर स्कूल की रियूनियन का मोमेंटों भेंटकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान विशेष रूप से फादर प्रताप बारिया मौजुद रहे।उनका भी विद्यार्थियों द्वारा सम्मान किया गया। इसकार्यक्रम के दौरान सभी शिक्षकों ने अपने स्टूडेंट्स से जुड़ी यादें साझा की और सभी ने एक अच्छे आयोजन की बधाई देतेहुए विद्यार्थियों को शुभकामनाए ंदी।

कुछ यूं रहा दोस्तों से मिलने का पूरादिन
सोशल मिडिया प्लेटफार्म की मदद से मिले 1994 बैच के विद्यार्थियों के रियूनियन को लेकर 4 जून का दिन तय किया गया। कई परेशानियों के बाद भी सभी सार्थियों ने इस रियूनियन का हिस्सा होने की सहमति दी। सभी विद्यार्थी 4 जून को शहर की एक निजी होटल म सुबह एकत्र हुए.. जहां से सुबह देवझिरी नर्सरी में सभी विद्यार्थियों ने जिले की पहचान दालपानिये का लुत्फ लिया। कई विद्यार्थी ऐसे थे जो इसका स्वाद भूल चुके थे। वापस वही स्वाद पाकर वे सभी आनंदित थे।दोपहर 4 बजे सभी विद्यार्थी कैथोलिक मिशन हाईस्कूल के प्रांगण में एक से ड्रेस कोड में पहुचे।जहां मुख्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ । देररात एक अन्य कार्यक्रम में भी साथ निजीहोटल प्रांगण पहुंचे जहां सभी ने अपने कार्यक्षेत्र के साथ उस दौर की यादें एक दूसरे से सांझा की। जमकर नाच गाने और रात्री भोज के बाद साथियों को विदाई दी गई।

रियूनियन की रीढ़ बनेये साथी
भाग दौड़ती ज़िदगी में पूराने समय की याद तो सबको आत है, लेकिन उन यादों को दोस्तों के साथ जीने का मौका सोशल मीडिया पर ही मिल रहा है। ऐसे मेंदोस्तों से रूबरू होने का मौका सोशल मीडिया ने ही दिया और झाबुआ शहर के दोस्तों ने सभीको एक बार फिर उसी स्कूल में जमा होने के लिये तैयार किया। ग्रुप तैयार हुआ और आपसी सहमति के बाद 4 जून रविवार को वह दिन भी आगया जब 29 सालबाद कई दोस्त एक दूसरे के सामने थे। प्रभुप्रकाशडामोर, जगदीश रठौड़,सचिनजैन, जितेंद्रराठौड़, और सचिनजोशी समेत कई साथियों ने पूरी व्यवस्थाओ ंको कलमबद्ध कर सफल आयोजन की नींव रखी।

इन साथियों ने झाबुआ पहुंच रियूनियन को सफल बनाया ।
राजेशवर्मा, राजेशपंडागरे, डाॅ पियूष दूबे, अजय कनाड़े, जितेंद्रठाकूर, इरफान खान,प्रभुप्रकाश डामोर, जितेंद्रराठौड़, सचिनजैन, नरेंद्रठाकूर, आशीष कटलाना, अमितमेहता, कल्पेश आसदेवा, भरत पाटीदार, जयंत रावत, दिलीप कटारा, जगदीश राठौड, शंकरपरमार, कमलेश कलानी, कपिल शाह, जितेंद ्रठाकूर, दलसिंहमावी, सूनिल चैहान, राजेशवर्मा, देवेंद्र पांचाल, आशीषसोलंकी, राजकमलराठौड़, सचिनजोशी, फिरोज शेख, अरूण वर्मा, रमेश गामर, नारू कटारा, पूजा कांठी, कमला मकवाना, रश्मिपंवार, अलेफिया बगीचावाला, पियूषामालू, प्रिति पंडियार और संगीता अरोड़ा मौजुद रहे।


.

Trending