RATLAM

मनचलों की धरपकड़ के लिए रतलाम पुलिस की पहल:महिला पुलिस टीम ने शहर में गश्त शुरू की, युवतियों से संवाद भी

Published

on

मनचलों की धरपकड़ के लिए रतलाम पुलिस की पहल:महिला पुलिस टीम ने शहर में गश्त शुरू की, युवतियों से संवाद भी

रतलाम~~रतलाम जिले में अब पुलिस द्वारा महिला अपराधों की रोकथाम के लिए नया अभियान चलाया जा रहा है। रतलाम पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महिला पुलिस अधिकारियों की टीम गठित कर शैक्षणिक संस्थानों और सुबह शाम घूमने फिरने के स्थानों पर गश्त लगाई जा रही हैं। अपराधिक तत्वों और मनचलों की धरपकड़ पुलिस की टीमें कर रही है।

खास बात यह है कि महिला पुलिस अधिकारी शैक्षणिक संस्थाओं और घूमने फिरने वाले स्थानों पर आने वाली युवतियों और महिलाओं से वन टू वन चर्चा कर उनसे छेड़छाड़ करने वाले बदमाशों की जानकारी जुटा रही है। महिलाओं और युवतियों को हेल्पलाइन नंबर भी दिए जा रहे हैं। जिस पर महिला अपराधों की शिकायत की जा सकेगी।

महिला अपराध की रोकथाम के लिए शुरू किए गए इस अभियान में महिला थाना प्रभारी सहित जिले की महिला पुलिस अधिकारियों की टीमें बनाई गई है। जो अलग-अलग शिफ्ट में काम करते हुए शैक्षणिक संस्थाओं, छात्रावासों और सैर सपाटे के स्थानों पर लगातार गश्त करती हैं। महिलाओं और युवतियों से संवाद कर क्षेत्र में छेड़छाड़ करने वाले मनचलों की जानकारी जुटा कर कार्रवाई भी करती है। वहीं, महिला संबंधी अपराधों की जानकारी देकर युवतियों को जागरूक भी करती है। इस विशेष अभियान के लिए जिले की महिला थाना प्रभारी नीलम चौघड़, नामली थाना प्रभारी प्रीति कटारे और निरीक्षक पिंकी आकाश सहित अन्य महिला अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जो प्रतिदिन अलग-अलग शिफ्ट में महिलाओं और युवतियों से संवाद करने पहुंचते हैं।(दैनिक भास्कर से साभार)

Trending