RATLAM

जैन संतों से अभद्रता पर जैन समाज आक्रोशित, झाबुआ में सकल जैन श्री संघ ने कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपकर की कड़ी कार्रवाई की मांग की ।

Published

on

जैन संतों से अभद्रता पर जैन समाज आक्रोशित,
झाबुआ में सकल जैन श्री संघ ने कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपकर की कड़ी कार्रवाई की मांग की ।
झाबुआ । विगत दिनों थांदला में जैन संतों के साथ समुदाय विशेष के लोगों द्वारा की गई अभद्रता को लेकर संपूर्ण जैन समाज में आक्रोश है। झाबुआ में सकल जैन श्री संघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को दंडित करने की मांग की गई है। तथा घटना की निंदा करते हुए आरोपियों को इस दुष्कृत्य के लिए कठोर दंड दिए जाने की मांग जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से ज्ञापन के माध्यम से की गई । गौरतलब है कि झाबुआ जिले के थांदला में जैन मुनियों के साथ धर्म विशेष के लोगों ने रास्ता रोककर अभद्रता की थी और उन्हें मांसाहार करने जैसे दुर्वचन कहे थे। जैन संतों से हुई इस अभद्रता की शिकायत पुलिस को की गई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों को थाने ले जाया गया था, लेकिन 3 घंटे बाद आरोपियों को कार्रवाई कर छोड़ दिया गया। जिससे नाराज जैन समाज में भारी आक्रोश है।
ज्ञापन में  कहा गया है कि यह सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने और दंगा करवाने जैसा कृत्य है जिस पर पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी। तथा आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाना चाहिए जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके। सकल जैन श्री संघ झाबुआ के  प्रतिनिधि मंडल ने आज कलेक्टर ओर पुलिस अधीक्षक झाबुआ से मुलाकात कर थांदला की घटना ओर पिछले दिनों साधु संतों को विहार के दौरान रात्रि विश्राम के लिए आने वाली समस्याओं और विहार के दौरान विश्राम स्थान पर पुलिस गश्ती हो , ऐसे अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा की जिसमे दोनों ही जिला अधिकारियों  ने सौहार्द्र पूण वातावरण में पूर्ण सहयोग का आश्वासन प्रतिनिधि मंडल को  दिया। साथ ही प्रशासन से चर्चा के दौरान मांग की गई कि अत्यधिक गर्मी का मौसम होने के चलते जलाशयों एवं नदी नालों में पानी की मात्रा कम हो चुकी है ऐसे मे जलाशयों में मछलियों के आखेट पर भी जीव दया की कडी मे रोक गलाने के लिये कार्यवाही की जावे ।

 

इस अवसर पर सकल जैन श्री संघ के प्रतिनिधि मंडल में मनोहर भंडारी, प्रदीप रुनवाल, रमेश डोसी,  शिरीष जैन, कैलाश श्रीमाल, यशवंत भंडारी, विकास कटारिया, मुकेश लोढा, रिंकू रुनवाल, नरेन्द्र कटकानी,  कनकमल कटकानी, राजेश मेहता, अभय रुनवाल, संजय काठी ,राजेंद्र कटकानी, अभय रुनवाल केवल कटकानी, सहित सकल श्री संघ के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारीगण उपस्थित रहे । प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक का त्वरित कार्यवाही की अपेक्षा करते हुए धन्यवाद भी ज्ञापित किया ।

Trending